पटना: T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले मैच के लिए के लिए भारत पूरी तरह तैयार है. भारत और पाकिस्तान का इस टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला है. ऐेसे में दोनों टीमें अपने अभियान की शुरुआत जीत करना चाहेगी. पिछली बार दोनों टीमें जब टी 20 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थी, तब भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत का इस मैच में इरादा पिछले टी 20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना होगा. बता दें कि रोहित शर्मा पहली बार किसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं पाकिस्तान की कमान स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के पास है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम इस मैच को जीतकर पूरे देश को दिवाली का तोहफा देने उतरेगी. वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान की गेंदबाज़ी अच्छी है और हमारी बल्लेबाज़ी अच्छी है. मौसम को ध्यान में रखकर प्लेइंग इलेवन तय करेंगे और ज़रूरत पड़ी तो हर मैच में प्लेइंग इलेवन बदलेंगे. बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल इंटरनेशल 11 टी20 मैच खेले गए हैं. इस दौरान भारत को आठ मैचों में जीत मिली है. वहीं पाकिस्तान को तीन मैचों में जीत मिली है. टी20 वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो दोनों के बीच अब तक छह मैच खेले गए हैं. जिसने भारत ने पांच और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है. 


भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस महामुकाबले का फैंस को काफी बेसब्री से इंतजार है तो आइए इस मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारियों के बारे में जानते हैं.


किस टीवी चैनल पर होगा प्रसारित?
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अधिकारिक प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर आप हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ भारत और पाकिस्तान के इस मैच को देख सकते हैं.


फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं मैच?
भारत में इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है. 


फ्री में कैसे देखें भारत और पाकिस्तान मैच?
इस मैच का प्रसारण डीडी फ्री डिश में डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है. डीडी स्पोर्ट्स चैनल के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है. ऐसे में बिना कोई पैसा दिए आप इस मैच को देख सकते हैं.


ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के मैच में क्या बारिश बनेगी खलनायक? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट