T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के मैच में क्या बारिश बनेगी खलनायक? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1406970

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान के मैच में क्या बारिश बनेगी खलनायक? मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट

ठीक 364 दिन पहले, 2021 में दुबई में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थे और मैच से पहले बहुत उत्साह था. उस समय पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप मैच में भारत को हराया था.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: ठीक 364 दिन पहले, 2021 में दुबई में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने थे और मैच से पहले बहुत उत्साह था. उस समय पाकिस्तान ने पहली बार किसी वर्ल्ड कप मैच में भारत को हराया था. पाकिस्तान ने 10 विकेट से मैच जीतकर इतिहास रचा था.

जानें कैसा रहेगा मौसम

रविवार को फिर से दोनों टीमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आमने-सामने हैं. 2022 टी20 वर्ल्ड कप का इसे सबसे बड़ा मुकाबला कहा जा रहा है क्योंकि दो सबसे बड़े प्रतिद्वंदी का मुकाबला होने वाला है. उस मैच के साथ ही 2022 टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 का अभियान शुरू हो जाएगा. हालांकि, बारिश मैच में खलल डाल सकती है. ऑस्ट्रेलिया के मौसम विज्ञान ब्यूरो ने बारिश की 70 प्रतिशत संभावना की भविष्यवाणी की है, बारिश की सबसे अधिक संभावना दोपहर और शाम को है.

भारत और पाकिस्तान दोनों के अंतिम अभ्यास मैच ब्रिस्बेन में इस सप्ताह की शुरूआत में बारिश से धुल गए थे. भारत के पास चयन के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध हैं, दूसरी तरफ पाकिस्तान को भी राहत की सांस मिली है क्योंकि शान मसूद पूरी तरह से फिट बताए जा रहे हैं, मसूद को शुक्रवार को अभ्यास सत्र में सिर पर चोट लगी थी, हालांकि अब वह ठीक हैं, लेकिन फखर जमान को घुटने की चोट की वजह से बाहर कर दिया गया है.

बल्लेबाजों को करना होगा दमदार प्रदर्शन 

बल्लेबाजी के साथ रोहित, के.एल. राहुल और विराट कोहली को भारत को वह शुरूआत देनी होगी जिसकी उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों में जरूरत है, इसके अलावा सूर्यकुमार यादव फॉर्म में चल रहे हैं उन्हें अपनी बल्लेबाजी को जारी रखना होगा. हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक फिनिशिंग का रोल निभाएंगे, जबकि अक्षर को भी बल्ले से बाएं हाथ की धार देनी होगी, ऐसे में उम्मीद है कि ऋषभ पंत को एकादश से बाहर रखा जा सकता है.

(इनपुट:आईएएनएस के साथ)

Trending news