पटना: India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान का मैच शुरू होने में अब मात्र कुछ घंटों का ही समय बचा है. ऐसे में फैन्स के मन में इस बात को लेकर कई सवाई उठ रहे हैं कि टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन पाकिस्तान के खिलाफ कैसी होगी. इन सबके बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि शुभमन गिल ये मैच खेलेंगे या नहीं. इसके अलावा सवाल ये भी है कि मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर या अश्विन में से किस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि शुभमन गिल एक हफ्ते से डेंगू से पीड़ित हैं. इस कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबले में वो खेल नहीं पाए थे. लेकिन उनकी हेल्थ में अब सुधार हुआ है और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से दो नेट्स में वापसी की है. गिल ने अश्विन की गेंदों पर नेट में खूब अभ्यास किया. गिल ने बल्लेबाजी का अभ्यास के अलावा थ्रो डाउन का अभ्यास भी किया. वहीं दूसरी तरफ ईशान किशन ने शुक्रवार को अभ्यास में हिस्सा नहीं लिया. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि शुभमन गिल को पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में खेलना का मौका दिया जा सकता है.


इसके अलावा सवाल ये भी उठता है कि शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी में से किसे खेलने का मौका मिलेगा. आईपीएल में अहमदाबाद का मैदान मोहम्मद शमी का घरेलू मैदान है. यहां की पिच पर उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी ऐसे में ये संभावना है कि उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर मध्यम तेज गेंदबाजी करने के साथ-साथ नंबर-8 पर थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. ऐसे में पिच अगर तेज गेंदबाजों को मदद करती है तो शार्दुल टीम की पहली पसंद बन जाते हैं. वहीं, अगर पिच स्पिन गेंदबाजों को मदद करती  है, तो टीम मैनेजमेंट अश्विन को खिलाना पसंद करेगी.


ये भी पढ़ें- IND vs PAK मैच के लिए 99% फिट हैं शुभमन गिल, रोहित शर्मा ने दिखाई हरी झंडी