पटना:IPL 2023 Auction: 23 दिसंबर को इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है. बीसीसीआई ने ऑक्शन में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को अपना नाम रजिस्टर करने के लिए 15 दिसंबर अंतिम तारीख तय की है. हालांकि ये मेगा ऑक्शन नहीं होगा. क्योंकि कई फ्रेंचाइजी इस बार बजट की समस्या का सामना कर रही हैं. इन सबके बीच इंगलैंड के सैम करन, बेन स्टोक्स, और ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन मिनी ऑक्शन में आकर्षण का केंद्र होंगे. कई फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए जोर लगाएंगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेन स्टोक्स ने कराया नाम रजिस्टर 
इंग्लैंड के मौजूदा टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और पूर्व कप्तान जो रूट ने आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम दर्ज कराया है. रूट को उम्मीद है कि इस बार आईपीएल में उन्हें भी खेलने का मौका मिलेगा. वहीं पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने मेगा ऑक्शन से पहले बेन स्टोक्स को टीम से रिलीज कर दिया था. लेकिन बीते साल ऑक्शन के लिए स्टोक्स ने अपना नाम रजिस्टर नहीं कराया था. मौजूदा समय में स्टोक्स शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में इंग्लैंड को टी20 विश्व कप जिताने में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई है.


ये भी पढ़ें- KL Rahul और अथिया शेट्टी की शादी की तारीख तय! सुनील शेट्टी ने शेयर किया वेडिंग डिटेल्स


15 दिसंबर डेडलाइन
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खिलाड़ियों को अपना नाम ऑक्शन में शामिल करने के लिए 15 दिसंबर की डेडलाइऩ रखी है. बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर है. जबकि मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को होगा. हालांकि नीलामी की तारीख को बीसीसीआई आगे भी बढ़ा सकती है. कई फ्रेंचाइजी नीलामी की तारीख बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. क्योंकि  नीलामी की तारीख क्रिसमस के बहुत करीब है. फ्रेंचाइजीज के तारीख बदलने के अनुरोध पर बीसीसीआई अभी विचार कर रही है. इस बारे में अगले सप्ताह कोई फैसला लिया जाएगा.