मधेपुराः मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत अंतर्गत चंद्रमणि कन्या विद्यालय में 15 लाख की लागत से बना आरसीसी नाला सह फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण अनियमितता की भेंट चढ़ गया. जगह जगह टूटे नाले स्थानीय लोगों को मुंह चिढ़ा रहे हैं. इतना ही नहीं टूटे नाले में आए दिन स्कूली बच्चे भी घायल हो रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 लाख की लागत से हुआ निर्माण
स्थानीय लोगों में इसे लेकर आक्रोश व्याप्त है. लोगों की शिकायत पर विभागीय जेई और अधिकारियों ने मामले पर संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी. नगर पंचायत के 5वीं वित्त योजना के तहत मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर सात में चंद्रमणि कन्या विद्यालय परिसर में 15 लाख की लागत से आरसीसी नाला सह फाइबर ब्लॉक सड़क निर्माण हुआ था. 


बच्चे हो रहे हैं चोटिल
इन कार्यों में जमकर अनियमितता बरती गई है. इसके कारण जगह-जगह नाला और सड़क टूट चुकी है. वहीं आए दिन स्कूल के कई छोटे बच्चों के पैर टूटे नाले में फंस जाते हैं और उनके चोटिल होने की बात भी सामने आ रही है. जिसको लेकर कई बार बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के सामने अपने गुस्से का इजहार भी किया है.


अफसरों ने लिया शिकायत पर संज्ञान
स्कूल की प्रधान शिक्षिका की मानें तो इस मामले में कई बार विभाग को शिकायत भी की गई है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं इस मामले को लेकर स्थानीय लोग समेत अब स्कूल के विद्यालय शिक्षा समिति अध्यक्ष दिनेश मिश्रा भी योजनाओं में हुई गड़बड़ी व व्याप्त अनियमितता पर सवाल उठा रहे हैं. अध्यक्ष की मानें तो सभी नियमों को ताक पर रखकर योजनाओं का संचालन हुआ है. जमकर सरकारी राशि की बंदरबांट की गई है. वहीं लोगों की शिकायत पर विभागीय जेई और वरीय अधिकारियों ने तत्काल संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा जल्द इस दिशा कार्रवाई करते हुए पुनः टूटे नाले और फाइबर ब्लाक सड़क की मरम्मती कार्य करवा दिया जाएगा.