पटना: बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह को लेकर जारी तमाम कयासों पर अब पूर्ण विराम लगता नजर आ रहा है. जानाकरी के अनुसार, जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. इसके अलावा पार्टी चार लोगों को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये बनाए जाएंगे उपाध्यक्ष
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, शिवानंद तिवारी, देवेंद्र यादव और उदय नारायण चौधरी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया जाएगा. जबकि अब्दुल बारी सिद्धकी को राष्ट्रीय महासचिव की कमान सौंपी जाएगी.


सुनील सिंह को कोषाध्यक्ष की कमान
वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह, पूर्व मंत्री श्याम रजक, पूर्व विधायक भोला यादव को महासचिव और विधान परिषद सदस्य सुनील कुमार सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष बनाया जाएगा.


सिंगापुर जाएंगे लालू 
बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए शुक्रवार को सिंगापुर रवाना होंगे. इससे पहले राजद ने तमाम नेताओं को पार्टी में जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया है. हालांकि, अभी तक आरजेडी की तरफ से इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.


लालू-जगदा की मुलाकात
गौरतलब है कि राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह लंबे समय से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे. वो काफी समय से पार्टी कार्यालय में नहीं आ रहे थे साथ ही राजद के कार्यक्रमों से भी दूरी बना रखी थी. कयास लगाए जा रहे थे कि बेटे सुधाकर सिंह के मामले को लेकर जगदा बाबू नाराज हैं. गुरुवार को जगदानंद सिंह ने दिल्ली में लालू यादव से मुलाकात भी की थी. उस समय से तेजस्वी यादव भी मौजूद थे.


(इनपुट-रुपेंद्र श्रीवास्तव)