Jaipur Basement Accident: राजस्थान की राजधानी जयपुर में दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर जैसा हादसा सामने आया है. यहां 1 अगस्त को हुई मूसलाधार बारिश से विश्वकर्मा इलाके में स्थित एक घर में 12 फीट पानी भर गया, जिससे 3 लोग फंस गए. इन तीनों की डूबने की वजह से मौत हो गई. मरने वालों में 25 साल का कमल, 19 साल की पूजा और 5 साल की बच्ची पूर्वी शामिल हैं. ये तीनों मूलरूप से बिहार के निवासी हैं. सभी बिहार के आरा जिले के रहने वाले हैं. इस हादसे के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए रुपए देने का ऐलान किया है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पीड़ित परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीएम नीतीश कुमार ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि जयपुर के एक घर के बेसमेंट में पानी जमा होने से बिहार के 3 लोगों की डूबकर हुई मृत्यु दुःखद. स्थानिक आयुक्त, नई दिल्ली को राजस्थान सरकार से समन्वय स्थापित कर घटना की विस्तृत जानकारी लेकर अग्रेतर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. मृतकों के निकटतम आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से दी जाएगी. मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत, सीएम नीतीश दिया मुआवजा देने का निर्देश



वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए रुपए देने का ऐलान किया है. 4-4 लाख रू आपदा राहत से एंव 1-1 लाख रूपये मुख्यमंत्री सहायता कोष से देने की मंजूरी दी है. साथ ही किसी प्रकार की लापरवाही ना हो, इसके लिए आपदा प्रबंधन को भी तत्पर रहने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि जयपुर में शहर के कई हिस्सों में करीब दो-तीन फीट तक पानी भरा है. कई कॉलोनियां डूब गईं हैं और बाजारों का भी हाल-बेहाल है.