Bihar News: ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत, सीएम नीतीश दिया मुआवजा देने का निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2363490

Bihar News: ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत, सीएम नीतीश दिया मुआवजा देने का निर्देश

CM Nitish Kumar: बिहार में ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. नीतीश सरकार की तरफ से पीड़ित परिजनों को मुआवजा राशि दिया जा रहा है.राज्य के कई जिलों में ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बिहार की खबरें (File Photo)

Bihar News: बिहार में मौसम कहर बन कर बरस रहा है. बारिश के साथ गिर रहे ठनके की वजह से पिछले 24 घंटे में पांच लोगों की जान चली गई. ठनका की घटनाओं का सीएम नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है. सीएम नीतीश कुमार ने ठनका गिरने से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से 1 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार को एक बयान जारी किया गया. बयान में कहा गया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में ठनका गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि आपदा की इस घड़ी में वह पीड़ित परिवारों के साथ हैं. 

ठनका गिरने से रोहतास में 2 और जहानाबाद में 3 लोगों की मौत हो गई. इस घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मृतक के परिजनों को बिना देर किए 4-4 लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौसम खराब होने पर ठनका से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. सीएम ने कहा कि मौसम खराब होने पर घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बिहार की राजधानी पटना में 1 अगस्त, 2024 दिन गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27.96 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, अधिकतम तापमान 32.45 सेल्सियस रहने की उम्मीद है. बिहार में मानसून इस बार पूरी तरह कमजोर है. इसका मुख्य कारण जलवायु परिवर्तन है. 

मौसम विभाग ने पटना, गया, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, सारण, समेत 30 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. 16 जिलों में ठनका गिरने, मेघ गर्जन का अलर्ट भी जारी किया गया है.

Trending news