पटनाः जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय काउंसिल की बैठक 3-4 सितंबर को आयोजित होने जा रही है. इसकी जानकारी जदयू की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के जरिए दी गई है. ये अहम बैठक 3 और चार सितंबर को होगी. कर्पूरी सभागार में आयोजन के दौरान जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक भी की जाएगी. पार्टी महासचिव अफाक अहमद खान ने कहा कि दो दिनों में संगठनात्मक मुद्दों और सदस्यता अभियान पर चर्चा की जाएगी. बैठक ऐसे वक्त हो रही है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में भाजपा के साथ अपनी पार्टी के संबंधों को तोड़ते हुए राजद-कांग्रेस-वाम गठबंधन के साथ हाथ मिलाकर सत्ता में वापसी की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन मुद्दों पर होगी चर्चा
बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद, विधायक, मंत्रीगण आदि शामिल होंगे. माना जा रहा है कि बिहार में आरजेडी, कांग्रेस, हम आदि दलों के सहयोग से नई सरकार के गठन के बाद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व आगामी रणनीति और चुनौतियों पर विचार विमर्श करेगा. यह भी बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 में आम चुनाव और वर्तमान राजनीतिक स्थिति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 


2024 में क्या होगा नीतीश का रुख
नीतीश कुमार के इस कदम ने विपक्षी खेमे में कुछ नई ऊर्जा भर दी है. अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद जद(यू) के दो सबसे महत्वपूर्ण संगठनात्मक निकाय हैं.  बिहार में नई सरकार के गठन के बाद जेडीयू संस्थापक नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री के पद के उम्मीदवार के तौर पर चर्चाएं जोर शोर पर हैं. ताजा घटनाक्रम में जेडीयू के कई नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर बयान देते हुए देख गया है.