Sarkari Naukri, Railway Jobs: देश में अब हर युवा सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारियां कर रहा है. हर साल सरकार के द्वारा सरकारी नौकरियों की भर्ती निकाली जाती है. फिलहाल युवाओं के लिए रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. यदि आप भी 12वीं पास या फिर ग्रेजुएट हैं तो रेलवे के द्वारा भर्ती निकाली गई है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन दे सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) के भर्ती सेल (आरआरसी) ने कई पदों के लिए रोजगार समाचार पत्र में नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर है. जानकारी के मुताबिक यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जाएगी. इन भर्तियों में खिलाड़ियों को विशेष फायदा मिलेगा. 


12वीं और ग्रेजुएट होना चाहिए
रेलवे भर्ती को लेकर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदन देने वाले इच्छुक उम्मीदवार को 12वीं और ग्रेजुएट होना चाहिए. इसके अलावा जिन भी खिलाड़ियों ने 01/04/2020 से 30/08/2022 तक के बीच में कोई भी चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है. उसका खेल उपलब्धि पात्रता मानदंड प्राप्त किया हो और खेल में सक्रिय हो. वह इन भर्ती के लिए आवेदन दे सकता है. यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के आधार पर होगी. 


इन खेलों को दी जाएगी प्राथमिकता
रेलवे में नौकरी के लिए कुछ विशेष खेलों को महत्व दिया जाएगा. जिसमें कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, कबड्डी, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बैडमिंटन और हॉकी शामिल है. इच्छुक उम्मीदवार स्पोर्ट्स से जुड़े होने चाहिए. इसके अलावा 12वीं पास और किसी भी एक विषय में ग्रेजुएट होने चाहिए.  


आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए. 


इच्छुक उम्मीदवार RRC की ऑफिशियल वेबसाइस https://www.rrcwr.com पर जाकर आवेदन दे सकते हैं. आवेदन करने से पहले उम्मीदवार कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें, ताकि किसी भी प्रकार की कोई गलती न हो सके. उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है.


ये भी पढ़िये: HPSCB Recruitment 2022: HPSCB में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन