पटनाः Lalu Yadav Health Update: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव की बीते दिन (24 जुलाई) को अचानक से तबियत बिगड़ गई थी. जिसके बाद लालू यादव को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एम्स ने डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और तबीयत ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लालू यादव की हालत फिलहाल स्थिर
जानकारी के मुताबिक, किडनी ट्रांसप्लांट के बाद लालू यादव को नियमित रूप से इलाज के लिए दिल्ली एम्स में अस्पताल जाते रहते है. इसी सिलसिले में वो एम्स चेकअप के लिए गए थे. जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव का ब्लड प्रेशर लेवल (BP) बढ़ गया था. जिसके चलते लालू परिवार के साथ सोमवार को बिहार के पटना से दिल्ली आए थे. दिल्ली AIIMS के सीनियर डॉक्टर राकेश यादव ने बताया कि, 'लालू यादव की हालत फिलहाल स्थिर बनी हुई है. वह ठीक हैं.'


कार्यकर्ता लालू के ठीक होने की कर रहे थे प्रार्थना
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दिल्ली एम्स में भर्ती होने को लेकर आरजेडी नेताओं की ओर से सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया गया था. जिसके बाद आरजेडी कार्यकर्ता उनके ठीकआरजेडी कार्यकर्ता उनके ठीक होने की प्रार्थना कर रहे थे. इस सोशल मीडिया की पोस्ट के बाद लालू के ठीक होने की खबर चलने लगी.  


लालू यादव ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की थी. सोमवार को पत्रकारों को जवाब देते हुए लालू यादव ने सीएम कुमार की आलोचना करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि नीतीश कुमार ने सत्ता के लिए बिहार की आकांक्षाओं और यहां के लोगों के विश्वास से समझौता किया है. उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था, लेकिन अब जब केंद्र उन्होंने इससे इनकार किया है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: विशेष पैकेज के लिए हर बिहारी को पीएम मोदी और वित्त मंत्री का धन्यवाद करना चाहिए: विजय सिन्हा