Ranchi: रांची के पूर्व उपायुक्त और आईएएस अधिकारी छवि रंजन पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसा है. जमीन घोटाला मामले को लेकर ED की टीम उनके कई ठिकानों पर रेड मारी है। ईडी ने छवि रंजन के पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि छवि रंजन रांची के उपायुक्त रहे हैं. जानकारी के अनुसार ED इस समय पश्चिम बंगाल में दो, जबकि बिहार में एक ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. इसके अलावा  रांची और जमशेदपुर में स्थित ठिकानों पर भीछापेमारी हो रही है.


 



बाबूलाल मरांडी ने साधा निशाना


छवि रंजन के ठिकाने पर हुए छापेमारी को लेकर बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया," खबर आ रही है कि हेमंत राज में राँची में हुए 10 हज़ार करोड़ रूपये के ज़मीन घोटाले के मुख्य किरदार आईएएस(पूर्व डीसी) छवि रंजन के राँची, जमशेदपुर सहित दूसरे राज्यों के कुल 22 ठिकानों पर #ED की रेड चल रही है. ये वही अफ़सर है जिसने कोडरमा में डीसी रहते किमती सरकारी सागवान के पेड़ों की चोरी की थी. इस मामले में चार्जशीटेड यह अफ़सर हाईकोर्ट से ज़मानत पर है.


उन्होंने आगे ट्वीट में लिखा कि हेमंत सोरेन को राजधानी राँची में डीसी जैसे महत्वपूर्ण पद के लिये ऐसे ही अफ़सर की ज़रूरत थी. “प्रेम” की कृपा बरसी और छवि राँची में ज़मीन लूटपाट के लिये ही लाये गये. इनसबों ने देश और मातृभूमि की रक्षा करने वाली सेना तक की ज़मीन को बेच खाने में कोई कसर उठा नहीं रखा. इनकी करतूतों और इनके ख़िलाफ़ उच्चाधिकारियों की जाँच एवं कार्रवाई की रिपोर्ट को दबाये बैठे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी को मैं ने कई बार पत्र लिखकर कार्रवाई का अनुरोध किया लेकिन वो चुप्पी साधे रहे. हेमंत, अपराध करना और और अपराधी को बचाना समान जुर्म है. इस जॉंच की ऑंच भी अगर आपतक पंहुचेगी तो आदिवासी होने की दुहाई मत देने लगियेगा.