Bihar News: बिहार की राजधानी पटना में डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के आवास पर घेराव के लिए पहुंचे संविदा पर नियुक्त अमीन कर्मचारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. अमीन स्थायी करने की मांग को लेकर घेराव करने पहुंचे थे. वह कार्य से हटाए जाने से नाराज हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आवास के बाहर धरना पर बैठे अमीनों को पुलिस ने वहां से हटाने की कोशिश की. जब प्रदर्शन कर रहे अमीन वहां से हटने को तैयार नहीं हुए तब जबरन घसीटकर अमीनों को हटाया गया. इस दौरान लाठीचार्ज किया गया. अमीनो को पुलिस ने खदेड़कर भगाया. इस दौरान सम्राट चौधरी के घर के पास अफरा-तफरी मच गई. 


बता दें कि पटना में प्रदर्शन कर रहे लोग अमीन के पोस्ट पर चार साल पहले तैनात किए गए थे.  राज्य सरकार ने इन लोगों को संविदा पर बहाल किया था. मगर, अब इन अमीनों को बिहार सरकार ने पदमुक्त कर दिया. इसके लिए राजस्व और भूमि सुधार विभाग ने 13 जून को सभी जिले के डीएम को पत्र जारी इसकी जानकरी दी. पत्र में लिखा गया था कि इन अमीनों से अब सेवा नहीं ली जाए.


यह भी पढ़ें:Bihar Bridge Collapse: अररिया के बकरा नदी में समाया 12 करोड़ का पुल,अचानक हुआ ध्वस्त


अब संविदा पर नियुक्त अमीन कर्मचारियों ने इस आदेश को वापस लेने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. वह राज्य सरकार से इस आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इस दौरान वह बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी के घर के बाहर सभी धरना पर बैठ गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे. जब पुलिस उनको वहां से हटाने लगी तो वह नहीं हट रहे थे. तभी पुलिस ने जबरन उन लोगों को हटाया और लाठी भांजी.