Bihar News: बिहार में शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाए जाने के बाद से ही केके पाठक एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. बिहार की शिक्षा व्वस्था में सुधार के लिए उनकी तरफ से लगातार प्रयास किया जा रहा है. आपको बता दें कि ऐसे में बिहार के उच्च शिक्षा संस्थानों में खाली पदों को भरने की तैयारी शिक्षा विभाग की तरफ से की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


केके पाठक ने सभी विश्वविद्यालयों से 30 अगस्त तक रिक्तियों की सूची मांगी है. ऐसे में इन रिक्तियों की सूची आने का बाद से विभाग की तरफ से इसकी समीक्षा की जाएगी. इसके बाद ही खाली पदों पर नियुक्तियों की प्रक्रिया को लेकर काम शुरू होगा. 


ये भी पढ़ें- Land For Job Scam: CBI की निगाह में 6 रेलकर्मी, बढ़ जाएगी लालू यादव की मुश्किलें!


बता दें कि बिहार के उच्च शिक्षण संस्थानों में विभिन्न स्तर पर अनुमान के अनुसार करीब 8 हजार पद खाली हैं. इन पदों को भरने की मांग शिक्षा विभाग से बैठक में कुलपतियों के द्वारा की गई थी. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: जीजा संग भागी थी BDO की पत्नी, मनाने पहुंचे साहब, कहानी में नया ट्विस्ट


राज्य के विश्वविद्यालयों में शिक्षकों के पद और उसके विरुद्ध हुई नियुक्तियों की समीक्षा भी शिक्षा विभाग की तरफ जल्द किया जाना है. ऐसे में राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा पूर्व की नियुक्तियों की जानकारी भी मांगी गई है. वहीं सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में सुधार लाने की भी पहल करने की भी योजना पर विचार किया जा रहा है. 


इन उच्च शिक्षण संस्थानों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए शिक्षकों की कमी बड़ी बाधा है. ऐसे में यहां शिक्षा पूरी तरह से चौपट हो गई है. जिसपर अब विचार किया जा रहा है.