Amit Shah Bihar Visit Live: लखीसराय में गरजे अमित शाह कहा- पलटू बाबू आज हमने अपने काम का हिसाब दे दिया, अब आप अपना हिसाब दीजिए

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Thu, 29 Jun 2023-4:19 pm,

बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट चुकी है. गुरुवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गढ़ लखीसराय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गरजेंगे. लखीसराय के गांधी मैदान में अमित शाह एक बड़ी रैली करने वाले हैं.

Amit Shah Bihar Visit Watch Live News and Updates: बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में जुट चुकी है. गुरुवार को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के गढ़ लखीसराय में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गरजेंगे. लखीसराय के गांधी मैदान में अमित शाह एक बड़ी रैली करने वाले हैं. वे पूजा-पाठ और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ बिहार में रैली की शुरुआत करेंगे. वे सेना के स्पेशल विमान से बिहार पहुंचेंगे. 



पटना एयरपोर्ट पर गृह मंत्री दोपहर बाद 1 बजकर 20 मिनट पर पहुंचने का उनका कार्यक्रम है. इसके बाद वह सेना के स्पेशल चॉपर से लखीसराय जाएंगे. 2 बजकर 05 मिनट पर लखीसराय पहुंचने के बाद वे अशोक धाम पर पूजा-अर्चना करेंगे. 40 मिनट तक पूजा-पाठ करने के बाद वे रैली के लिए निकल जाएंगे. 


लखीसराय के गांधी मैदान में दोपहर बाद 3 बजे से शाम 4 बजे तक वे रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 4 बजकर 15 मिनट से शाम 5 बजे तक वहां पार्टी नेताओं से चुनावी रणनीति को लेकर बैठक करेंगे. शाम 5 बजे के बाद वह पटना के लिए रवाना हो जाएंगे और वहां से शाम 6 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.


रिपोर्ट- शिवम


ये भी पढ़िए-  अजब सा इश्क: 4 बच्चों की मां 6 बच्चों के बाप के साथ फरार


 

नवीनतम अद्यतन

  • Amit Shah Bihar Visit: राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस 20 साल से उनकी लॉन्चिंग की कोशिश कर रही है. हर बार फेल हो रही है. ऐसे में जनता को तय करना है कि 20 बार फेल राहुल गांधी चाहिए या नरेंदर मोदी. 

  • Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने कहा कि विपक्षी एकता के लिए 20 पार्टियों के नेता इकट्ठा हुए हैं. ये सभी वही हैं जिन्होंने 2014 तक 20 लाख करोड़ के घोटाले किए हैं. नीतीश कुमार इनके साथ मिलकर सत्ता के लिए जेपी के सारे सिद्धांतों को छोड़ रहे हैं. क्या उनपर भरोसा किया जा सकता है? नीतीश ने इंदिरा गांधी के विरोध से राजनीति की शुरुआत की लालू के चारा घोटाले का विरोध किया अब वह जनता के सामने किस मुंह से कांग्रेस और राजद को साथ लेकर आएंगे. 

  • Amit shah live from Bihar:अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार जैसे पलटू आदमी के हाथ में बिहार सौंप सकते हैं क्या? पीएम बनने के लिए नीतीश कुमार आजकल कांग्रेस की चौखट चूम रहे हैं. वह लालू को मूर्ख बना रहे हैं.  वह बिहार से बाहर नहीं जाना चाहते बिहार का ही सीएम बने रहना चाहते हैं. 

  • Amit Shah in Bihar: अमित शाह ने कहा कि मुंगेर से बेगुसराय तक रेल को डबल करने और पुल को डबल करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया. मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित कराया, मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम मोदी जी ने किया. रोडवेज के लिए 300000 के 13 ग्रीन फ्रील्ड मोदी जी ने दिया. 28,500 करोड़ रुपये बिहार-झारखंड एक्सप्रेस वे के लिए दिया. 3400 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग की परियोजनाएं लागू की. 13400 करोड़ से पटना में मेट्रो का काम हुआ.  कोसी नदी पर 130 मेगावाट की जलविद्युत परियोजना, मधेपुरा में मछली चारा मिल भी स्थापित करने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है. नीतीश बाबू आपने क्या किया, उसका हिसाब दीजिए. जो नेता हर बार घर बदले, इस पर विश्वास कर सकते हैं क्या. ऐसे व्यक्ति के हाथ में बिहार सौंप सकते हैं क्या. इसलिए आज कांग्रेस के चैखट पर बैठे हैं, क्योंकि उन्हें प्रधानमंत्री बनना है. खामख्वाह वे लालू जी को वे इस उम्र में मुर्ख बना रहे हैं. नीतीश जी यही रहेंगे और भाजपा का डर दिखाकर बाकी दलों को डरा रहे हैं. 20 से ज्यादा पार्टियां इकट्ठा हुई थीं, लेकिन वे हैं कौन. इन दलों ने 2004 के बाद से 2014 तक 20 लाखा करोड़ का घपला किया है.

  • Amit shah live from Bihar:अमित शाह ने कहा कि बिहार वालों, आपने दूसरी बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया, तो उन्होंने 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को उखाड़कर फेंक दिया. ये लोग कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटाओगे तो खून की नदियां बह जाएंगी पर कश्मीर में एक कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई. मोदी जी ने 9 साल में देश को विकसित करने का काम किया है. मैं आज मुंगेर में आया हूं तब इतना कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी ने समग्र देश को ढेर सारे इंफ्रास्ट्रक्चर के काम दिए हैं. 

     

  • Amit shah live from Bihar:अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया भर में भारत का गौरव बढ़ाया है. उनसो कोई ऑटोग्राफ ले रहा है कोई साथ में फोटोग्राफ ले रहा है कोई पैर छूकर आशीर्वाद ले रहा है. यह देश का सम्मान है भाजपा का नहीं. 

  • Amit shah live from Bihar:अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने हर घर में नल का जल पहुंचाने का काम किया. स्वास्थ्य बीमा 5 लाख रुपए तक का सारा खर्च केंद्र सरकार दे रही है. इसमें केवल बिहार के 75 लाख लोग जुड़े हैं. शौचालय बनाने का काम किया गया, गरीबों को अनाज दिया जा रहा है. 37 लाख लोगों को घर बनाकर दिया गया है. 

  • Amit shah live from Bihar: अमित शाह ने कहा कि बिहार बदलाव की भूमि रहा है. ऐसे में 2014 में 31 और 2019 में जो 39 सीटें मिली थी उनमें से जो एक-दो सीटों की कमी रह गई थी उसे भी पूरी कर दी जाए. 2024 में सभी सीटों पर एनडीए की जीत पक्की करने का संकल्प लें. 

  • Amit shah live from Bihar: अमित शाह ने लोगों का धन्यवाद किया कि वह इतनी भारी बारिश के बावजूद भी जनसभा में पहुंचे. उन्होंने मंच से कहा कि पटना आने पर उन्हें बताया गया कि आंधी और बारिश ज्यादा होने की वजह से वह आगे नहीं जा पाएंगे. फिर भी अशोक धाम के बाबा भोलेनाथ की कृपा से वह यहां तक आ पाए हैं. 

  • Amit shah live from Bihar: लखीसराय के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत माता की जय की आवाज लखीसराय से पटना तक जानी चाहिए. उन्होंने सभी 40 सीटों पर पार्टी की जीत का संकल्प लोगों को दिलवाया. 

  • Amit Shah Bihar Visit Live: लखीसराय के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि यूसीसी के आने से सनातन धर्म ऊंचाई को छूएगा. बिहार में विपक्षी दलों की बैठक पर गिरिराज सिंह ने कहा कि यहां बाप चाह रहा था कि बेटा मुख्यमंत्री बने. सीएम नीतीश चाह रहे थे कि संयोजक के लिए उनका नाम घोषित हो. 

  • Amit Shah Bihar Visit Live: लखीसराय के गांधी मैदान में जनसभा के मंच से गिरिराज सिंह ने भारत माता की जय, जय श्री राम और बजरंग बली की जय के साथ अपना भाषण शुरू किया और कहा कि अमित शाह की वजह से यह संभव हो पाया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी, राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. अब कॉमन सिविल कोड आ रहा है. 

  • Amit Shah Bihar Visit Live: लखीसराय के गांधी मैदान में होनेवाले जनसभा के मंच पर पहुंचे अमित शाह का यहां भव्य स्वागत किया गया. यहां मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनका स्वागत किया. अमित शाह का स्वागत शॉल ओढ़ाकर किया गया, साथ ही उन्हें मखाने की माला भी पहनाई गई और गदा भेंट किया गया. 

  • Amit shah live from Bihar: यहां मंच से सुशील मोदी ने कॉमन सिविल कोड के फायदे गिनाए. उन्होंने कहा कि भाजपा देश में इस कानून को लागू करके दिखाएगी. 

  • Amit Shah in Bihar: संजय जायसवाल ने मंच से कहा कि जमीन अधिग्रहण का पैसा जो केंद्र सरकार से मिलता है उसपर भी काम नहीं होता है. केंद्र की योजनाओं को लेकर नीतीश कुमार सजग नहीं हैं और कई योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया है.  

  • Amit shah live from Bihar: लखीसराय में अमित शाह के लिए बनाए गए जनसभा के मंच से भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि यहां उद्योग धंधों के लिए कई रास्ते खुल सकते हैं. उन्होंने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सिर्फ योजनाएं बनाते हैं. उसपर करते कुछ नहीं हैं. वह थोड़ी सी बारिश में बिहार में बाढ़ आ जाए तो इसका दोष नेपाल को देते हैं.  

  • Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह लखीसराय पहुंच गए हैं और अशोक धाम में पूजा अर्चना कर रहे हैं. इसके बाद वह यहां से गांधी मैदान पहुंचेंगे जहां भाजपा की जनसभा होने वाली है. 

  • Amit Shah in Bihar: लखीसराय में भाजपा के जनसभा स्थल पर नेताओं का मंच पर जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. आपको बता दें कि यहां केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह सहित कई नेता मौजूद हैं. मौसम में खराबी के कारण अमित शाह अभी सभा स्थल तक नहीं पहुंचे हैं. 

  • Amit shah live from Bihar: बिहार दौरे के क्रम में अमित शाह लखीसराय पहुंच गए हैं. यहां वह अशोक धाम मंदिर में पूजा करने के बाद भाजपा की रैली को संबोधित करेंगे. 

     

  • Amit Shah Bihar Visit: अमित शाह का लखीसराय दौरा कई मायनों में खास है. वह यहां से तीन लोकसभा सीटों को साधेंगे. जिसमें मुंगेर, जमुई और बेगूसराय लोकसभा सीटें शामिल हैं. 

  • Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का बिहार दौरा खराब मौसम की वजह से एक घंटे तक बाधित रहा. पटना में शाह को एक घंटे इंतजार करना पड़ा. 

  • Amit Shah Bihar Visit Watch Live News: 

    गृह मंत्री अमित शाह के दौरे पर जेडीयू ने भी तंज कसा है. जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने अमित शाह के दौरे को लेकर दस सवाल पूछे है और कहा है कि अमित शाह में हिम्मत है तो मुंगेर लोकसभा से चुनाव लड़ ले उनको पता चल जाएगा.

     

  • Amit Shah Bihar Visit Watch Live News: 

    वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि कोई आए कोई जाए कोई फर्क नहीं पड़ता इसको लेकर अश्विनी चौबे ने कहा कि किन का गढ़ है वह गढ़ किसी का नहीं है गढ़ बिहार का है. बिहार भाजपा का गढ़ है हम थे तो वह थे चुनाव में इसको लेकर जरूर फर्क पड़ेगा.

  • Amit Shah Bihar Visit:

    वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि कोई आए कोई जाए कोई फर्क नहीं पड़ता इसको लेकर अश्विनी चौबे ने कहा कि किन का गढ़ है वह गढ़ किसी का नहीं है गढ़ बिहार का है. बिहार भाजपा का गढ़ है हम थे तो वह थे चुनाव में इसको लेकर जरूर फर्क पड़ेगा.

     

  • गृहमंत्री अमित शाह आज लखीसराय दौरे पर हैं. इसको लेकर सियासत भी चरम पर है. सूर्यगढ़ा के आरजेडी विधायक प्रहलाद यादव ने अमित शाह के दौरे को लेकर जमकर पलटवार किया है. 

  • Amit Shah Bihar Visit Watch Live News: बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया, 'गृह मंत्री कल दोपहर पटना पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से लखीसराय के लिए रवाना होंगे जहां एक रैली को संबोधित करने से पहले वह भगवान शिव और देवी पार्वती को समर्पित प्रसिद्ध मंदिर अशोक धाम में पूजा और अर्चना करेंगे.' 

     

  • गृह मंत्री अमित शाह आज बिहार दौरे पर आ रहे हैं, बिहार आने से पहले पटना की इनकम टैक्स गोलंबर पर कई पोस्टर लगाए गए हैं, पोस्टर के जरिए अमित शाह का स्वागत किया गया है साथ ही कई सवाल भी पूछे गए हैं. हालांकि पोस्टर किसने लगवाया है यह नहीं लिखा गया है, किसी अज्ञात ने लगाया है पोस्टर. पोस्टर पर लिखा गया है बिहार पूछ रहा है सीधा सवाल. पोस्टर के जरिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग भी उठाई गई है.

  • Amit Shah Bihar Visit

    रैली के बाद गृहमंत्री अमित शाह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आवास जाएंगे, जहां भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर मुंगेर लोकसभा क्षेत्र को लेकर रणनीति पर विचार करेंगे। बिहार में सरकार से हटने के बाद शाह लगातार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं.

  • बिहार में सरकार से हटने के बाद शाह लगातार बिहार के दौरे पर आ रहे हैं. पिछले वर्ष सितंबर में शाह ने मुस्लिम बहुल इलाका किशनगंज से लोकसभा चुनाव के मुहिम की शुरुआत की थी. भाजपा की नजर उन सभी सीटों पर हैं, जहां जदयू के सांसद हैं.

     

  • भाजपा के पूर्व अध्यक्ष शाह लखीसराय पहुंचने के बाद सबसे पहले अशोकधाम में भगवान शिव की पूजा अर्चना करेंगे और उसके बाद करीब 2:30 बजे लखीसराय के गांधी मैदान के लिए रवाना होंगे, जहां वे रैली को संबोधित करेंगे.

     

  • पिछले हफ्ते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में आयोजित विपक्षी नेताओं की बैठक के बाद पहली बार अमित शाह की धरती पर कदम रखेंगे. वह लगभग तीन महीने पहले बिहार आए थे.

  • Amit Shah Bihar Visit Live:नीतीश कुमार, ललन सिंह होंगे अमित शाह के निशाने पर
    ललन सिंह भी इस बात को समझते हैं कि बिना एनडीए में रहे मुंगेर को जीतना मुश्किल हो सकता है. इसलिए वो इलाके में मटन पार्टी दे रहे हैं. ललन सिंह की मटन पार्टी को लेकर एक बार बवाल भी हो चुका है. तब बीजेपी नेताओं ने इसको लेकर बड़ा मसला बनाया था. अब लखीसराय इलाके में अमित शाह की रैली हो रही है. जाहिर सी बात है कि अमित शाह के निशाने पर नीतीश कुमार तो रहेंगे ही, ललन सिंह खास तौर से होंगे.

     

  • Amit Shah Bihar Visit Live:मुंगेर सीट पर तगड़ी चुनौती मिलने वाली है ललन सिंह को
    लोकसभा चुनाव में पहली बार ऐसा होने वाला है जब महागठबंधन में शामिल राजद और जेडीयू एक साथ मिलकर चुनाव मैदान में जाने वाले हैं. बीजेपी मुंगेर सीट पर नजर गड़ाए हुए हैं. बीजेपी मानती है कि जेडीयू इस सीट को नहीं जीत सकती. इसलिए बीजेपी यहां से तगड़ा उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. बिना एनडीए में रहे ललन सिंह कभी मुंगेर सीट पर चुनाव नहीं जीत पाए हैं.

     

  • Amit Shah Bihar Visit Live:अमित शाह का लखीसराय दौरा बीजेपी की खास रणनीति का हिस्सा 
    बीजेपी सूत्रों की ओर से जो खबरें आ रही हैं, उसके अनुसार मुंगेर सीट बीजेपी की रिसर्च बेस्ड सीट में शामिल है. पार्टी ने कुछ ऐसी सीटों की लिस्ट बनाई है, जिन पर अधिक मेहनत की जरूरत है. इसी रणनीति के तहत अमित शाह लखीसराय पहुंच रहे हैं. मुंगेर लोकसभा सीट 2004 में राजद के कब्जे में थी. एनडीए में रहते ललन सिंह इस सीट को जीत गए थे. 2014 में एनडीए ने यहां से ललन सिंह को पटखनी दी थी. 2019 में एक बार फिर ललन सिंह ने एनडीए में रहते यह सीट जीत ली थी.

     

  • Amit Shah Bihar Visit Live: एक्सक्लूसिव प्लान के साथ बिहार दौरे पर आ रहे अमित शाह
    अमित शाह के कार्यक्रम की खासियत कार्यकर्ताओं से उनकी मुलाकात है. मुंगेर लोकसभा सीट पर बीजेपी की बहुत पहले से नजर है और यहां से वह दमदार प्रत्याशी उतारने की फिराक में है. माना जा रहा है कि अमित शाह वैसे कार्यकर्ताओं से संवाद करने वाले हैं, जिनकी अपने इलाके में पकड़ है. इन कार्यकर्ताओं को वे जीत कर मंत्र देंगे.

  • पिछले पटना दौरे में ही तैयार हुई थी लखीसराय रैली की रूपरेखा
    बताया जा रहा है कि अमित शाह के पिछले अप्रैल में पटना दौरे के समय ही लखीसराय रैली की रूपरेखा तैयार की गई थी. लखीसराय पहुंचने के बाद अमित शाह अशोक धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. उसके बाद सूर्यगढ़ा पहुंचकर विशाली जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इसके बाद वे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा के घर जाएंगे और वहां कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link