Manoj Bajpayee: बॉलीवुड में बिहार का एक ऐसा अभिनेता जिसे एक्टिंग की पाठशाला कहें तो कम ही होगा. लोगों के दिलों पर राज करनेवाले मनोज बाजपेयी को आज कौन नहीं जानता है. मनोज बाजपेयी के यूं तो कई ऐसे किस्से हैं जिन्हें सुनकर आपर आश्चर्यचकित हो जाएंगे. मनोज बाजपेयी को लेकर आपको इंडस्ट्री या उससे बाहर किसी तरह की ऐसी बयानबाजी सुनने को नहीं मिलेगी जो उनका नाम विवादों से जोड़ दे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मनोज की शादी को लेकर भले लोगों के मन में सवाल रहा लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई की इसपर वह अभिनेता से सवाल कर सके. मनोज बाजपेयी ने साल 2006 में एक मुस्लिम लड़की शबाना रजै से शादी की और उनका वैवाहिक जीवन आज भी बेहतरीन तरीके से गुजर रहा है. अब हालांकि शबाना रजै नेहा बाजपेयी के नाम से जानी जाती हैं. यह वही नेहा बाजपेयी हैं जो करीब (1998) में आई फिल्म में काम कर चुकी हैं. 


मनोज बाजपेयी एक ब्राह्मण परिवार से आते हैं लेकिन वह कभी नहीं मानते कि उनके शादी के फैसले का किसी ने विरोध किया हो. वह कहते रहे हैं कि कभी भी दोनों के परिवार के लोगों ने उनकी शादी को लेकर कोई विरोध दर्ज नहीं कराया. 


मनोज बाजपेयी कहते रहे हैं दोनों ही धार्मिक से ज्यादा आध्यात्मिक अपने आप को मानते हैं. उनकी पत्नी जहां मुस्लिम धर्म का पालन बेहतर तरीके से करती हैं वहीं उन्हें हिंदू होने पर गर्व है. इशकी वजह दोनों का आध्यात्मिक होना हीं है कि उनके बीच धर्म को लेकर कोई टकराव की स्थिति नहीं रही है. 


ये भी पढ़ें- Bihar का ऐसा गैंगस्टर जिसे दूसरी बार सुनाई गई फांसी की सजा, जानें क्या है पूरा मामला


मनोज और शबाना की प्रेम कहानी भी बड़ी शानदार रही है. मनोज ने हंसल मेहता की पार्टी में पहली बार शबाना रजै को देखा था. वह वहां नो मेकअप लुक में थीं, बाल में तेल लगे हुए थे और चश्मा पहन रखा था. मनोज को उनका यह अंदाजा भा गया और फिर क्या था धीरे-धीरे प्यार बढ़ा और शादी के रिश्ते में तब्दील हो गया.