पटना: MCD Election 2022: जनता दल यूनाइेटड ने दिल्ली नगर निगम चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि जेडीयू ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हालांकि, उन्होंने साफ कहा है कि पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'जेडीयू का दिल्ली में बढ़ा है जनाधार'
निकाय चुनाव को लेकर हर्षवर्धन ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने घर-घर पार्टी का जनाधार पहुंचाया है. बता दें कि दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डो के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि 7 दिसंबर को नतीजे घोषित होंगे.


एमसीडी में बीजेपी 'राज'
पिछले 15 सालों से दिल्ली के तीनों निगम पर बीजेपी का कब्जा है. लेकिन इस बार परिस्थितियां बदल गई हैं. दिल्ली में तीनों नगर निगमों को मिलाकर अब एक कर दिया गया है. पहले जहां 272 वार्डो के लिए वोटिंग होती थी तो वहीं इस बार 250 वार्ड के लिए मतदान होगा.


ओवैसी-रावण भी मैदान में
इस बार बीजेपी, कांग्रेस, आप जेडीयू के अलावा AIMIM और चंद्रशेखर रावण की आजाद समाज पार्टी भी मैदान में है. ओवैसी और चंद्रशेखर मिलकर 100 सीट पर चुनाव लड़ेंगे.


2017 में जेडीयू की बुरी हार
वहीं, अगर जेडीयू की बात करें तो 2017 में पार्टी ने 272 वार्डों में से 113 अपने प्रत्याशी उतारे थे लेकिन उसे एक पर जीत हासिल नहीं हुई थी. ये स्थिति तब भी जब सीएम नीतीश कुमार ने खुद प्रचार किया था. हालांकि, जेडीयू दिल्ली विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी है. जेडीयू से जुड़े सूत्रों की मानें तो यहां पर पूर्वांचल और बिहार के लोगों की अच्छी खासी संख्या है. ऐसे में पार्टी को कुछ लाभ मिल सकता है.


ये भी पढ़ें-कुढ़नी सीट से चुनाव लड़ेंगे जेडीयू के मनोज कुशवाहा, महागठबंधन ने किया ऐलान


(इनपुट-नेहा सिंह)