Bihar Weather Update: देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी लगातारी जारी है. जिसके कारण देश के उत्तरी इलाकों में ठंड में बढ़ोतरी हुई है. इसके अलावा दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. वहीं, मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान की आशंका जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक 8 दिसंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश सहित भारत के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश के दक्षिणी हिस्सों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण अंडमान सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है. इसके अलावा देश के दक्षिणी हिस्सों के कई राज्यों में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 


दिल्ली-एनसीआर के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट
वहीं, दिल्ली एनसीआर में सर्द हवाएं चल रही है. साथ ही ज्यादातर इलाकों में चारों तरफ धुंध छाई हुई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. इसके अलावा इन दिनों देश की राजधानी की एयर क्वालिटी बेहद खराब है. प्रदूषण काफी ज्यादा बढ़ गया है. जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 


12 दिसंबर से पड़ेगी कड़ाके की ठंड
वहीं, बिहार और झारखंड में शाम से तापमान में गिरावट होने लगती है. हालांकि अब दिन के समय भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में अगले सप्ताह से ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना बनी हुई है. बिहार में 12 दिसंबर के बाद ठंड में बढ़ोतरी के साथ- साथ कोहरा भी बढ़ेगा. इसके अलावा राज्य में न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री रहने की संभावना है. 


पछुआ हवाओं की बढ़ी रफ्तार
वहीं, राजधानी पटना में मंगलवार के दिन 1 डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई है. पटना में अधिकतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा बुधवार के दिन अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बिहार में इन दिनों पछुआ हवाओं के कारण मौसम शुष्क बना हुआ है. पछुआ हवाओं की रफ्तार राज्य में 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा है. 


ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों ने दी लोगों को राहत, जानें बिहार में लेटेस्ट रेट