रांची: Milk Price Hike: झारखंड वासियों को एक बार फिर से महंगाई परेशान कर सकता है. दरअसल झारखंड में मंगलवार यानी 11 अक्टूबर से दूध की कीमतों बढ़ोतरी की खबर आ रही है. बिहार में सुधा और मेधा दूध ने दूध की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया है. सुधा और मेधा डेयरी के दूध प्रति लीटर दो रुपये महंगे हो गए हैं. जिसके बाद सुधा का छह लीटर छेना मिल्क अब 288 रुपये से की जगह 300 रुपये और छह लीटर सुधा खोवा मिल्क 302 रुपये की जगह 320 रुपये मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेधा दूध मंगलवार से होगा महंगा
मेधा डेयरी के एमडी सुधीर कुमार सिंह ने इस संबंध में बताया कि किसानों से खरीदने वाले दूध की कीमत में बढ़ोतरी होने के साथ लागत मूल्य में हुए बढ़ोतरी होने से दूध की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. दूध की सभी प्रकार की वेराइटी में दो रुपये प्रति लीटर और आधा लीटर में एक रुपये की बढ़ोतरी की गयी है. बता दें, दूध की कीमतों के बढ़ने के बाद झारखंड के लोगों को अब महंगाई का अतिरिक्त बोझ सहना पड़ेगा. 


ये भी पढ़ें- बिहार: लालू यादव ने की तेजस्वी को RJD की कमान सौंपने की तैयारी! किया ये बड़ा ऐलान


11 अक्टूबर से बढ़ी हुई कीमतों पर दूध
बता दें कि सुधा दूध 11 अक्टूबर से एक रुपये प्रति लीटर महंगा हो रहा है. वहीं, मेधा दूध में प्रति लीटर दो रुपये और आधा लीटर एक रुपया की बढ़ोतरी हुई है. एक लीटर मेधा शक्ति की कीमत 51 रुपये से बढ़कर 53 रुपये, आधा लीटर मेधा शक्ति 26 से बढ़ कर 27 रुपये, मेधा शक्ति स्पेशल की कीमत 52 से बढ़कर 54 रुपये, आधा लीटर 27 की जगह 28 रुपये, मेधा स्लिम मिल्क 42 की जगह 44, आधा लीटर 21 की जगह 22 रुपये, मेधा ताजा 47 की जगह 49 रुपये, आधा लीटर 24 की जगह 25 रुपये में दिया जाएगा.