Dumka: अंकिता हत्याकांड को लेकर  झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भरोसा दिलाया है कि झारखंड सरकार अपराधी को फांसी के फंदे तक पहुंचाने का काम करेगी. बता दें कि  झारखंड के दुमका में मंगलवार को शाहरुख नामक एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती को जिंदा जला दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कही कड़ी कार्रवाई की बात


इस हत्याकांड को लेकर बात करते हुए  झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार अभियुक्त को फांसी तक पहुंचाने का काम करेगी. हम इस तरह की घटना की आलोचना करते हैं. सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रही है. इस मामले की सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. अगर किसी भी अधिकारी ने इस मामले में कोई भी लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. सरकार ये सुनिश्चित करने की कोशिश करेगी कि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा हो. 


बता दें कि घटना से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है और बजरंग दल एवं विश्व हिंदू परिषद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज दुमका बाजार में बंद रखा और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है. पुलिस ने बताया कि घटना के बाद अंकिता को रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां कार्यपालक दंडाधिकारी चन्द्रदीप सिंह ने उसका बयान दर्ज किया, जिसे अब पीड़िता का मृत्यु पूर्व अंतिम बयान मान लिया गया है. 


पुलिस ने बताया कि शाहरुख पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था और जब वह प्रेम संबंध रखने को राजी नहीं हुई तो आरोपी ने धमकी दी थी, 'अगर मेरा कहा नहीं मानेगी तो तुम्हें मार डालूँगा.' पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर मंगलवार को ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था.


(इनपुट: भाषा)