NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में धनबाद से गिरफ्तार बंटी को सीबीआई की टीम पटना लेकर जा रही है. बंटी की गिरफ्तारी धनबाद के झरिया इलाके से हुई है. यह पेपर लीक मामले में धनबाद से दूसरी गिरफ्तारी है. सीबीआई ने बंटी को विशेष अदालत में पेश कर रिमांड मांगी जाएगी. धनबाद से पहली गिरफ्तारी अमन की हुई थी, जिसे सीबीआई ने 3 जुलाई को गिरफ्तार किया था. अमन को धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र के बापू नगर स्थित एक अपार्टमेंट से पकड़ा गया था. पूछताछ के दौरान बंटी का लोकेशन मिला था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही बात दें कि 3 जुलाई को अमन और बंटी के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी, लेकिन तब बंटी फरार हो गया था. छापेमारी के दौरान सीबीआई ने उसकी एक्सयूवी गाड़ी जब्त कर ली थी. अमन और बंटी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं. सीबीआई को शक है कि रॉकी और संजीव मुखिया के करीबी हैं. बंटी पेपर लीक मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था और पैसे के लेनदेन और एडमिशन का काम भी करता था. छापेमारी में सीबीआई ने बंटी के घर से नकद, बैंक खाते के दस्तावेज और जमीन के कागजात जब्त किए हैं.


सीबीआई इस मामले में कड़ियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है. अमन को 4 जुलाई को धनबाद से पटना लाया गया और विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां उसे 4 दिनों की रिमांड पर भेजा गया. सीबीआई ने हजारीबाग से गिरफ्तार ओसेस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम, पत्रकार जमालुद्दीन, चिंटू और अमन को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की. इस पूछताछ में मास्टरमाइंड, पैसे के लेनदेन, फरार रॉकी और संजीव मुखिया के ठिकाने की जानकारी ली जा रही है. अब बंटी को भी इनके साथ पूछताछ में शामिल किया जाएगा.


सीबीआई टीम हजारीबाग गैंग के कनेक्शन की भी जांच कर रही है. अमन की गिरफ्तारी चिंटू और मुकेश से मिली जानकारी के बाद हुई थी. चिंटू से पूछताछ में पता चला था कि अमन फरार आरोपी रॉकी का खास आदमी है, जो मास्टरमाइंड संजीव मुखिया का रिश्तेदार है. सीबीआई को शक है कि रॉकी और अमन ने नीट का प्रश्न पत्र लीक कर उसे पटना और रांची के एमबीबीएस छात्रों से हल कराया और फिर नीट अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र और उत्तर दिए. सीबीआई अब बंटी और अमन के जरिए रॉकी, संजीव मुखिया और पेपर हल करने वाले एमबीबीएस छात्रों तक पहुंचना चाहती है. सीबीआई को शक है कि पेपर हजारीबाग के ओसेस स्कूल से लीक हुआ और संजीव मुखिया के जरिए उसके गुर्गे चिंटू तक पहुंचा. रॉकी और अमन ने एमबीबीएस छात्रों से पेपर हल कराया और फिर पटना के लर्न प्ले स्कूल में अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र और उत्तर दिए. इसी स्कूल की छत पर जले हुए प्रश्न पत्र मिले थे, जिनका सीरियल कोड ओसेस स्कूल का था.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहार के इन 11 जिलों में आज होगी तेज बारिश, IMD का येलो अलर्ट जारी