पटना : पटना AIIMS में इलाज कराने आने वालों को और उनके परिजनों को किसी तरह की असुविधा ना हो इसके ऊपर बिहार सरकार का पूरा ध्यान है. नीतीश कुमार इन दिनों अपनी समाधान यात्रा के साथ बिहार के हर जिले में पहुंचे और इसके अंतिम चरण में वह पटना जिले में समीक्षा बैठक में भी शामिल हुए. यहां इस यात्रा के अंतिम दिन गुरुवार को बैठक में यह कहा गया कि पटना एम्स में इलाज कराने आ रहे मरीजों के परिजनों को ठहरने की व्यवस्था सरकार के तरफ से की जाएगी. 500 के करीब लोग इस व्यवस्था का लाभ उठा सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना एम्स को इसके तहत 25 एकड अतिरिक्त भूमि का आवंटन बिहार सरकार की तरफ से किया जा रहा है. यहां सीएम को पटना जिले में चलाई जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं के बारे में बताया गया. इसके बाद सीएम ने अधिकारियों के निर्देश देते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों के द्वारा उनकी क्षेत्र की जो समस्याएं बताई गई है और जो भी सुभाव दिए गए हैं उस पर गौर करने के साथ तत्काल कार्रवाई करें.  


महिलाओं की शिक्षा के साथ उनके प्रोत्साहन के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में भी नीतीश कुमार ने बात की और कहा कि इसको लागू करने में भी तेजी लाएं ताकि कोई इससे छूट ना जाए. बाढ़ में निर्माणाधीन पॉलिटेक्निक कॉलेज के निर्माण में तेजी लाने का भी उन्होंने निर्देश दिया. कन्या उत्थान योजना को लेकर भी मुख्यमंत्री काफी सजग दिखे और साथ ही उन्होंने कहा कि शिशु के जन्म के दो वर्ष के भीतर संपूर्ण टीकाकरण हो जाना चाहिए इस काम में भी तेजी लाया जाए. इससे कोई भी छूटे नहीं. पटना में और अधिक स्वयं सहायता समूह के गठन के साथ ही अधिक संख्या मे जीविका दीदियों को इससे जोड़े जाने पर भी सीएम ने बल दिया. 


सीएम ने इस समीक्षा बैठक मे बताया कि पथों के निर्माण के साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कई कार्य हो रहे हैं. यहां सीएम ने फोटो प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. 


ये भी पढ़ें- Indian Railway: भागलपुर आने वाली कई ट्रेनों को किया गया रद्द, कई के रूट में बदलाव, यहां देखें लिस्ट