North East Express Train Accident: बिहार के बक्सर जिले में बुधवार को आनंद विहार-कामाख्या नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतर जाने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के स्वास्थ्य और आपदा विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और राहत और बचाव कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिये.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एक्स पर एक पोस्ट में तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली-कामाख्या नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद आपदा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और भोजपुर और बक्सर प्रशासन के अधिकारियों से दुर्घटनास्थल पर जल्द से जल्द पहुंचने, राहत व बचाव अभियान चलाने और घायलों का इलाज भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है.


उपमुख्यमंत्री ने कहा, बिहार सरकार सक्रिय रूप से राहत, बचाव और घायलों के इलाज में लगी हुई है. घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट किया: बिहार में नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर. घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना.


कांग्रेस महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बक्सर, बिहार में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर से परेशान हूं. मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत प्रयासों में अधिकारियों की सहायता करने का आग्रह करता हूं. इस त्रासदी के पीड़ितों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं और मैं घायल यात्रियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय रघुनाथपुर में ट्रेन संख्या 12506 के दुर्भाग्यपूर्ण पटरी से उतरने की घटना पर बारीकी से नजर रख रहा है और वह बक्सर में जिला अधिकारियों और अन्य एजेंसियों के संपर्क में है.


असम से कामाख्या जा रही नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कम से कम छह डिब्बे बुधवार रात करीब 9.35 बजे रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गए. इस घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन की 6 बोगियां पलट गई हैं. रेलवे के अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रेलवे ने एहतियातन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. हेल्पलाइन नंबर हैं: पीएनईबी— 9771449971, डीएनआर: 8905697493, आरा: 8306182542, सीओएमएल सीएनएल: 7759070004.


इनपुट-आईएएनएस के साथ