बक्सर: Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के साथ बड़ा हादसा हुआ है. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस डाउन लाइन में जाते समय बेपटरी हो गई, जिसके बाद ट्रेन की कई बोगियां खेत में जा गिरी हैं. बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास यह हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रघुनाथपुर पहुंचने के साथ ही बेपटरी हो गई. स्थानीय पुलिस ने भी हादसे की पुष्टि की है. एसपी बक्सर ने बताया, ट्रेन संख्या 2506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बेपटरी हो गई है और जिला प्रशासन और पुलिस की टीमें घटनास्थल की ओर रवाना कर दी गई हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना होकर कामाख्या की ओर जा रही थी. बक्सर से आरा के लिए रवाना होने के बाद रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास यह हादसा हुआ. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसाग्रस्त होने के कारण इस रूट की ट्रेनों को जहां—तहां रोक दिया गया है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं. इस हादसे के बाद से नई दिल्ली—हावड़ा रूट पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है.



नॉर्दर्न रेलवे के सीपीआरओ की दी गई जानकारी के अनुसार, घटना रात को 9:35 बजे हुई. इस घटना के बाद से राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन की 6 बोगियां पलट गई हैं. रेलवे के अधिकारी हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. रेलवे ने एहतियातन हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिया है. हेल्पलाइन नंबर हैं: पीएनईबी— 9771449971, डीएनआर: 8905697493, आरा: 8306182542, सीओएमएल सीएनएल: 7759070004.


केंद्रीय मंत्री आश्विनी चौबे ने बताया, मेरे संसदीय क्षेत्र में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के डिरेल होने की सूचना मिली है. रेलवे के आला अफसरों से बात करके हालात जायजा लिया और बाबा केदारनाथ से कामना करता हूं कि सभी यात्री सुरक्षित हों.


ये भी पढ़ें- Bihar News: गले में पट्टा बांधकर गोधरा के नरभक्षी के इशारे पर बिहार की राजनीति को कलंकित कर रहा, सम्राट चौधरी पर रोहिणी आचार्य का बड़ा हमला