पटना: R Ashwin Replace Axar Patel: वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. टीम में चोटिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल की जगह स्टार स्पिनर आर अश्विन को शामिल किया गया है. इसके साथ ही अक्षर पटेल का विश्व कप खेलने को सपना भी अधूरा रह गया है. बता दें अक्षर पटेल चोट के चलते पिछले कुछ दिनों से टीम से दूर थे. वहीं, विश्व कप से पहले अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था, जिसमें उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए  चयनकर्ताओं को प्रभावित किया. वहीं अक्षर की चोट ने भी अश्विन के लिए मौका एक बना दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के दो मुकाबलों में अश्विन नेशानदरा गेंदबाजी करते हुए 22 की औसत से 4 विकेट चटकाए. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के जरिए काफी लंबे समय के बाद वनडे में वापसी की थी. अश्विन ने इससे पहले भारत के लिए आखिरी वनडे मैच 21 जनवरी 2022 में खेला था. लेकिन अब उन्हें भारत में खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाया गया है. बता दें कि भारत के लिए अब तक वो 115 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं.


बता दें कि एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सुपर-4 के मैच में अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे. अक्षर की चोट को लेकर ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि विश्व कप से पहले वो ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. जिसके बाद अब उनकी जगह पर आर अश्विन को विश्व कप खेलने के लिए टीम में शामिल किया है.


वर्ल्ड कप के लिए भारत का फाइनल स्क्वाड


रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली,  शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन,  शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज


ये भी पढ़ें- Bihar Education: फॉर्म में केके पाठक, बिहार के 3.32 लाख बच्चों का नाम स्कूल के रजिस्टर से आउट