नालंदा:  बिहार में इन दिनों करंट की चपेट में आने से किसानों के मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक दर्जनों किसानों की मौत इसकी वजह से हो चुकी है. बावजूद इसके बिजली विभाग कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. जिससे की लोगों को करंट लगने से बचाया जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

करेंट लगने से किसान की मौत
ताजा मामला छबीलापुर थाने के क्षेत्र उदयपुर गांव का है. जहां बिजली के पोल का करेंट लगने से किसान की मौत हो गई. पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि देर शाम तक जब युवक घर नहीं पहुंचा. तो उसकी आस-पास के क्षेत्र में खोजबीन शुरू की गई. तलाश करते-करते घर वाले खेत पहुंचे. वहां युवक को मृत अवस्था में पाया गया.


मृतक को उठाने गए लोगों को भी लगा करंट


जब उसे लोग उठाने गऐ तो उन्हें भी करंट का झटका लगा. फिर लाइट काटकर इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मृतक की पहचान सोहराय महतो के पुत्र आनंदी प्रसाद के रूप में हुई .वह अपने खेत में पानी लगाने के लिए गया हुआ था. उसी दौरान बिजली के पोल में करंट आ गया. जिसकी चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना जब परिवार वाले को मिली तो उन्होंने इसकी जानकारी थाने को दी. 


पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेजा शव
सूचना पाकर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस फिलहाल आगे की कारवाई में जुट गई है.


यह भी पढ़े : भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई-वोल्टेज भिड़ंत में इन खिलाड़ियों पर आप लगा सकते हैं दांव