Palmistry Reading, Sarkari Naukri: हस्तरेखा विज्ञान में हाथ की रेखाओं के आधार पर व्यक्ति के भविष्य की कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की जा सकती है. यह माना जाता है कि समय के साथ हाथ की कुछ रेखाएं बदलती हैं, लेकिन कुछ रेखाएं स्थायी होती हैं जो भविष्य के संकेत देती हैं. आचार्य मदन मोहन के अनुसार इसी आधार पर यह भी जाना जा सकता है कि किसी व्यक्ति के भाग्य में सरकारी नौकरी का योग है या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी नौकरी का योग
आचार्य मदन मोहन के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य पर्वत (जो अनामिका उंगली के नीचे होता है) उभरा हुआ हो और उस पर एक सीधी रेखा हो, तो यह सरकारी नौकरी पाने का एक मजबूत संकेत होता है. अगर यह सूर्य रेखा गुरु पर्वत (अंगूठे के पास की जगह) की तरफ जाती है, तो व्यक्ति उच्च सरकारी अधिकारी बनने की संभावना रखता है. इसका मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में बड़ा सरकारी पद प्राप्त हो सकता है.


बुध पर्वत और त्रिभुज का संकेत
आचार्य के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत (छोटी उंगली के नीचे का हिस्सा) पर त्रिभुज का आकार बनता है, तो यह भी सरकारी नौकरी में उच्च पद प्राप्त होने का संकेत होता है. ऐसा व्यक्ति सरकारी सेवा में सफलता हासिल करता है और उसके पास अच्छे अवसर आते हैं.


भाग्य रेखा का संकेत
साथ ही अगर किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा (जो मध्य उंगली की ओर जाती है) से कोई शाखा निकलकर गुरु पर्वत की तरफ जाती है, तो यह संकेत होता है कि उस व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने की संभावना बहुत अधिक है. इसके अलावा अगर भाग्य रेखा जीवन रेखा को काटती है और गुरु पर्वत और शनि पर्वत के बीच से निकलती है, तो भी ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिल सकती है.


जीवन में सरकारी नौकरी के संकेत
इसके अलावा जिन व्यक्तियों की हथेली पर गुरु और सूर्य पर्वत उभरे हुए होते हैं, वे लोग कौशल और दक्षता से भरपूर होते हैं. ऐसे व्यक्तियों को 30 वर्ष की उम्र तक सरकारी नौकरी मिलने की संभावना होती है. इस प्रकार हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, हाथ की रेखाएं यह संकेत देती हैं कि किसी व्यक्ति के जीवन में सरकारी नौकरी का योग है या नहीं.


ये भी पढ़िए- आज इंदिरा एकादशी, पितृ पक्ष में सुनें कथा का महत्व, पितरों को कैसे मिलता है मोक्ष