Patna-Ranchi Vande Bharat Train: अमेरिका और मिस्र की यात्रा से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बिहार और झारखंड के लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात देने जा रहे हैं. बिहार और झारखंड के लोगों का इंतजार अब खत्म हो रहा है. पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को देश के विभिन्न हिस्सों में एक साथ 5 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 28 जून से इन ट्रेनों का नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा. पटना से रांची वंदे भारत एक्सप्रेस वाया जहानाबाद, गया, बरकाकाना, कोडरमा, हजारीबाग टाउन और मेसरा के रास्ते चलेगी. वंदे भारत एक्सप्रेस के जरिए पटना से रांची की दूरी महज 6 घंटे में पूरी हो सकेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में 8 एसी चेयरकार, 4 आपातकालीन पुश बटन जीपीएस आधारित प्रणाली के साथ युक्त होगा. मंगलवार को छोड़कर पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 22349-22350 का परिचालन सप्ताह सभी 6 दिन किया जाएगा. पटना से रांची के बीच इस ट्रेन के लिए 8 स्टाॅपेज तय किए गए हैं. 


रेलवे ने पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए फेयर चार्ट भी जारी कर दिया है. किलोमीटर की दूरी के हिसाब से एक्जीक्यूटिव क्लास और चेयरकार का किराया तय किया गया है. भोजन के साथ पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1930 रुपये और बिना भोजन के यह 1760 रुपये रखा गया है. 


चेयरकार की बात करें तो प्रति व्यक्ति भोजन के साथ 1025 रुपये और बिना भोजन के यह 890 रुपये होगा. रांची से पटना तक का ब्रेकफास्ट और डिनर के साथ एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2110 रुपये रखा गया है. चेयरकार का किराया प्रतिव्यक्ति ब्रेकफास्ट और डिनर के साथ 1175 रुपये और बिना भोजन के यह 887 रुपये रखा गया है. आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में भोजन की सेवा वैकल्पिक है.


यह भी पढ़ें- Patna-Ranchi Vande Bharat Express: हफ्ते में 6 ही दिन चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जानें किन-किन स्टेशनों पर होगा स्टोपेज