Patna-Ranchi Vande Bharat Express: बिहार-झारखंड वासियों के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि अब पटना से रांची तक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने वाली है, जिसका ट्रायल 12 जून को किया जाएगा. ट्रेन पटना जंक्शन से सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर चेलगी, जो दोपहर 1 बजे रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. इस दौरान रांची से पटना के बीच छह रेलवे स्टेशनों पर वंदे भारत का ठहराव होगा. भारतीय रेलवे की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ट्रायल के लिए 12 जून को पटना जंक्शन से सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी, जो 8 बजकर 20 मिनट पर गया पहुंचेगी. यहां इसका 10 मिनट का ठहराव होगा. सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर वंदे भारत एक्सप्रेस गया से खुलकर दोपहर 11 बजकर 30 मिनट पर बरकाकाना पहुंचेगी. यह ट्रेन रांची में करीब 1 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



वंदे भारत ट्रेन से रांची से पटना आने में दोपहर 2 बजकर 20 मिनट की टाइमिंग रखी गई है. पटना रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन रात 8 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी. रेलवे के एक ऑफिसर ने शनिवार को कहा, 'पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ट्रायल रन 12 जून 2023 दिन सोमवार को होगा. पूर्व मध्य रेलवे अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने कहा कि ट्रायल रन पहले 11 जून को होना था. ईसीआर के धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कमल किशोर सिन्हा ने कहा कि ट्रायल रन के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं. उन्होंने कहा कि पटना और रांची के बीच ट्रेन के फाइनल रन से पहले कई ट्रायल रन किए जाएंगे.


ये भी पढ़ें- फुटपाथ दुकानदारों के सामने झुकी निगम, अगले आदेश तक सड़क किनारे ही लगेंगी दुकानें


वंदे भारत एक्सप्रेस सिधवार (रामगढ़) और सांकी (रांची) के बीच पहाड़ियों और चार सुरंगों से गुजरेगी, जो बरकाकाना के माध्यम से कोडरमा और रांची के बीच 202 किलोमीटर लंबे नए रेल मार्ग का हिस्सा है. रेलवे के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सिधवार और सांकी के बीच 27 किलोमीटर का हिस्सा कठिन इलाके और चार सुरंगों से होकर गुजरता है, जिनमें से सबसे लंबी 1.7 किलोमीटर लंबी है, जबकि तीन अन्य लगभग 600 मीटर की हैं. उन्होंने कहा कि इस खंड पर यात्री सेवाएं वंदे भारत एक्सप्रेस से शुरू होंगी और अभी तक केवल मालगाड़ियां चल रही थीं.