पटना: बाढ़ के कारण गंगा नदी उफान पर है. जिसके कारण दियारा क्षेत्र में रहने वाले लोगों और मवेशियों की मुश्किलें बढ़ गई है. हालात ये हैं कि लोग अपने अपने मवेशियों को लेकर पुराने कलक्ट्रीयट में शरण लिए हुए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब पुराना कलक्ट्रीयट तबेले में तब्दील हो गया है. वहीं, जिला प्रशासन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दो टाइम खाना और मवेशियों के लिए दो टाइम का चारा देने का व्यवस्था की गई है. यहां दो हजार से अधिक गाय, भैस को नाव से लेकर पटना पहुचे दियारा वासियों और मवेशियों के लिए शेड का निर्माण कराया है ताकि मवेशी यहां सुरक्षित रह सकें.


शरण लेने आए सबलपुर दियारा से बाढ़ पीड़ित ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर खाना और मवेशियों के लिए चारा के व्यवस्था की गई है. लोगों को भी भरपूर मात्रा में भोजन भी दिया जा रहा है. उन्होंने साथ ही यह भी बताया कि मवेशियों की तबियत खराब हो गई है. 


उन्होंने कहा कि डॉक्टर की व्यवस्था नहीं होने के कारण कई समस्या का सामना करना पड़ रहा है. अब मवेशी बीमार हो रहें है. राहत शिविर में मौजूद रसोई इंचार्ज के मुताबिक एक दिन मेंन1200 सेअधिक लोगों को दोनो टाइम भोजन कराया जाता है. जिसमे दाल,भात और तरह-तरह की सब्जियां दी जाती हैं. 


हालांकि इसके लिए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर ने पदाधिकारियों को निर्देशित किया है की बाढ़ पीड़ितों को सुबिधा मुहैया कराया जाए ताकि किसी तरह की कोई समस्या नहीं हो सके.