Ancestors Blessing: बस ये काम करने से आपके ऊपर हमेशा बना रहेगा पूर्वजों का आर्शीवाद, सभी कष्ट होंगे दूर

Ancestors Blessing: पूर्वजों के आशीर्वाद के लिए लोगों को समय-समय पर उनके लिए धार्मिक कार्यक्रम, पिंडदान और श्राद्ध करते रहना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने वाले है. जिन्हें करने से आपके नाराज पूर्वज को मना सकते है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 06 Sep 2024-1:31 pm,
1/6

Ancestors Blessing: हिंदू मान्यता के अनुसार, पितृपक्ष के दौरान पूर्वज धरती पर आते हैं और अपने बच्चों के कष्ट दूर करते है. सनातन धर्म में लोगों के लिए अपने पूर्वजों का आर्शीवाद बहुत अहम होता है. उनके आशीर्वाद के बिना वे अपने किसी काम की शुरुआत नहीं करते हैं. 

 

2/6

लोगों पूर्वजों के आशीर्वाद को पाने के लिए लोग कई काम करते है, लेकिन कई बार उसके बावजूद भी उन्हें पूर्वजों का आर्शीवाद नहीं मिल पाता है. पूर्वजों के आशीर्वाद के लिए लोगों को समय-समय पर उनके लिए धार्मिक कार्यक्रम, पिंडदान और श्राद्ध करते रहना चाहिए. आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने वाले है. जिन्हें करने से आपके नाराज पूर्वज को मना सकते है. 

 

3/6

यदि आप पूर्वजों का आर्शीवाद पाना चाहते है तो रोजाना पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और पीपल के पेड़ की 7 बार परिक्रमा करें.ऐसा करने से आपके नाराज पूर्वज मान जाएंगे और पितृ दोष खत्म होगा.

 

4/6

इसी के साथ पीपल के पेड़ की पूजा करते वक्त उस पेड़ के नीचे एक सरसों के तेल का दिया काले तिल डालकर भी जलाएं. ऐसा करने से पूर्वज खुश हो जाते है और हमेशा अपना आर्शीवाद आप पर बनाए रखते है. 

 

5/6

अपने पूर्वजों का श्राद्ध, पिंडदान और दान पुण्य जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से लोग पितृ दोष से बच सकते है.

 

6/6

वहीं पितृ दोष से बचने के लिए आपको रोजाना शाम को एक दीपक दक्षिण दिशा में जलाना चाहिए. ऐसा करने से पितृ दोष खत्म होता है. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link