Aditi Jha: मिथिलांचल की ब्यूटी क्वीन अदिति झा ने जीता मिस इंडिया `बिहार` का खिताब, अब मिस वर्ल्ड बनना है सपना

Miss India Bihar: फेमिना मिस इंडिया 2024 के टॉप 30 कंटेस्टेंट के लिस्ट की घोषणा हो गई है. जूरी ने खूबसूरती, बुद्धिमता, बात करने की कला और पर्सनैलिटी के आधार पर टॉप 30 का चुनाव किया है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 23 Aug 2024-4:04 pm,
1/10

फेमिना मिस इंडिया 2024 के टॉप 30 कंटेस्टेंट के लिस्ट की घोषणा हो गई है. जूरी ने खूबसूरती, बुद्धिमता, बात करने की कला और पर्सनैलिटी के आधार पर टॉप 30 का चुनाव किया है.

2/10

दरभंगा की रहने वाली अदिति झा, ब्यूटी विद ब्रेन का कॉम्बो पैक हैं. उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में जितने अवॉर्ड जीते हैं, पढ़ाई में भी उतने ही मेडल प्राप्त किए हैं. उन्होंने एचटी छात्रवृत्ति पुरस्कार के अलावा, अंग्रेजी ओलंपियाड समेत कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किए हैं. 

3/10

उन्होंने अपना पूरा ध्यान गरीब इलाकों में बच्चों को पढ़ाने में लगाया है और सभी को समान शिक्षा सुनिश्चित करने के इस जुनून को आगे बढ़ाने में गर्व महसूस करती हैं.

4/10

पत्रकारों से बातचीत के दौरान अदिति ने कहा कि माता सीता और भगवान बुद्ध, महावीर की धरती बिहार से होना मेरे लिए गर्व है. 

5/10

अदिति ने कहा कि मैं मिस वर्ल्ड बन कर अपने देश और अपने प्रदेश बिहार का नाम रोशन करना चाहती हूं.

6/10

बता दें कि फेमिना मिस इंडिया का आयोजन पिछले 60 वर्षों से किया जा रहा है. इस कॉन्टेस्ट में देशभर की लड़कियों ने हिस्सा लिया था.

7/10

कड़ी मशक्कत के बाद दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, बेंगलुरू, पश्चिम बॉम्बे और मुंबई में ऑडिशन देकर हर राज्य की एक कंटेस्टेंट को चुना गया है.

8/10

अदिति ने मिस इंडिया बिहार का खिताब जीता है. अब उनका लक्ष्य मिस इंडिया और मिस वर्ल्ड बनना है.

9/10

वे अपने पिता के साथ एक चैरिटी फाउंडेशन 'प्रोजेक्ट सक्षम' चलाती हैं. इसका उद्देश्य सरकारी माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों की क्षमता को बढ़ाना है.

10/10

फेमिना मिस इंडिया ने स्टेट विनर्स में पड़ोसी राज्य झारखंड से रांची की रिया नंदिनी का सेलेक्शन हुआ है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link