Bollywood Actors From Bihar: शत्रुघ्न सिन्हा से पंकज त्रिपाठी तक, बिहार ने दिए हैं कई दिग्गज बॉलीवुड सितारे

Bollywood Actors From Bihar: आमतौर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में बड़े शहरों के लोगों का ही राज देखने को मिलता है. लेकिन बिहार से कुछ ऐसे सितारे भी निकले हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड के साथ साथ पूरे देश को अपना दीवाना बनाया है.

निशांत भारती Sat, 11 May 2024-11:05 pm,
1/5

फिल्म गैंग ऑफ वासेपुर से फिल्मी दुनिया में अपना नाम बनाने वाले पंकज त्रिपाठी बिहार के गोपालगंज के रहने वाले हैं . वेब सीरीज मिर्जापुर में कालीन भईया के किरदार के अलावा इन्होंने कई फिल्म अपनी बेहचरीन अदाकारी से लोगों ने अपना दिवानी बनाया है.

2/5

बिहार के दरभंगा के रहने वाले संजय मिश्रा ने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्राम से अभिनय सीखा है. संजय मिश्रा ने टेलीविजन से अपनी एक्टिंग करियर शुरू किया था. उन्होंने गोलमाल और धमाल जैसी बेहतरीन हिंदी फिल्मों में काम किया है.

3/5

बिहार के पटना के रहने वाले शत्रुघ्न सिन्हा को बॉलीवुड में शॉटगन के नाम से भी जाना जाता है. अपनी एक्टिंग से न सिर्फ उन्होंने अलग पहचान बनाई बल्कि अपने विरोधियों को खामोश भी कर दिया.

4/5

बिहार के पश्चिमी चंपारण के छोटे से गांव बेलवा बहुअरी जन्में मनोज बाजपेयी की गिनती अब बॉलीवुड के मशहूर कलाकारों में होती है. लोग उनकी एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थकते हैं.

5/5

बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. इसके बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में उन्होंने बतौर हीरो के रूप में काम किया. इनमें काई पो चे, राबता, धोनी, केदारनाथ और छिछोरे जैसी सुपरहिट फिल्मों के नाम शामिल हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link