Crorepati Tips: करोड़पति लोग अपने घर की इन 3 जगहों पर रखते है ये छोटी सी चीज, रुपये-पैसों से हमेशा भरी रहती है तिजोरी!

Crorepati Kapur Remedy For Money Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए कई उपाय बताए गए है. ये उपाय घर में खुशहाली और तरक्की के लिए भी काफी अच्छे माने जाते है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 21 Sep 2024-11:49 am,
1/7

सभी परेशानी होगी खत्म

Kapur Remedy For Vastu Tips: इस दुनिया में जन्मा हर व्यक्ति अमीर बनना चाहता है, चाहे वे अमीर ही क्यों ना हो और चाहे वह गरीब क्यों ना हो. अगर कोई अमीर होगा तो वो चाहेगा कि उसके पास हमेशा पैसा आता रहे और कभी खत्म ही ना हो और गरीब आदमी चाहता है वो अमीर बन जाए, उसकी सारी परेशानी खत्म हो जाए. 

 

2/7

मेहनत का फल

अब वो चाहे लड़का हो या लड़की पैसा कमाने के लिए दिन रात मेहनत करते है ताकि अपने सपनों को पूरा कर सके. लेकिन फिर भी उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिलता है. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ सरल उपाय लाए है. जिन्हे अमीर लोग तो जरूर अपनाते ही है जिसकी वजह से उनके पास पैसा खींचा चला आता है. उन तरीकों को आप भी अपना सकते है. जिससे आपके पास हमेशा रुपये-पैसों से घर भरा रहेगा. 

 

3/7

कपूर रखना काफी शुभ

दरअसल, घर में कुछ चीजों को रखना काफी शुभ माना जाता है. जिसे रखने से घर में बरकत होती है. जी हां. घर में पूजा में इस्तेमाल करने वाले कपूर को रखना काफी शुभ माना जाता है. अब सवाल ये उठता है कि इसे रखना कहा चाहिए?

 

4/7

घर का वातावरण होगा शुद्ध

बता दें कि कपूर के सही इस्तेमाल से घर का वातावरण तो शुद्ध होता ही है. इसके साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती है. आपके घर में आ रही आर्थिक परेशानी दूर होती है. आइए आपको बताते है कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किन तीन जगहों पर कपूर रखना चाहिए. जिससे आपको धन लाभ हो. 

 

5/7

तिजोरी में रखें कपूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप आर्थिक तंगी से काफी परेशान हो गए है तो आप एक कपूर को लें और उसे पैसों के स्थान पर यानी तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है और आय के साधन खुलते है. 

 

6/7

घर में मुख्य द्वार पर रखें कपूर

वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार, लोगों को अपने घर के मुख्य द्वार पर एक कपूर की टिकिया जरूर रखनी चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाती है और घर में हमेशा धन आता रहता है. 

 

7/7

पूजा घर में रखें कपूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पूजा घर में कपूर को जरूर रखना चाहिए. इसे काफी ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता है. हर किसी के घर का मंदिर उसके घर के लिए ऊर्जा का केंद्र होता है. माना जाता है ऐसा करने से जीवन में धन के मार्ग खुलते है और हमेशा तरक्की होती है.   

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link