Dhanteras 2024: धनतेरस पर भूलकर से भी न खरीदें ये चीजें, मां लक्ष्मी हो सकती हैं नाराज

Dhanteras 2024 Upay: हिन्दू धर्म में कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथी को हर साल धनतेरस का त्योहार मनाया जाता है. इस त्योहाप को दिवाली के 2 दिन पहले मनाया जाता है और इस दिन खरीददारी काफी शुभ माना जाता है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sun, 27 Oct 2024-11:54 pm,
1/5

काले रंग की वस्तु

धनतेरस का दिन काले रंग कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए. कोले रंग को हिंदू धर्म में नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है. ऐसे में धनतेरस के दिन काले रंग की वस्तुएं खरीदने से बचना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि, किसी शुभ दिन पर काले रंग की वस्तु खरीदने से जीवन पर इसका कुप्रभाव पर पड़ता है.

2/5

कांच के बर्तन

धनतेरस के दिन भूलकर भी कांच के बर्तन नहीं खरीदना चाहिए. धनतेरस को समृद्धि और धन प्राप्ति का त्योहार कहा गया है.  ऐसे में इस दिने कांच के बर्तन खरीदने से आपके जीवन और घर में इसका अशुभ असर देखने को मिल सकता है.

3/5

लोहे का सामान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लोहे का संबंध शनिदेव से होता है और धनतेरस का त्योहार माता लक्ष्मी और भगवान गणेश को समर्पित है. ऐसे में इस दिन लोहे का सामान खरीदने से अशुभ परिणाम देखने को मिल सकता है. साथ ही आपको आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

4/5

सरसो का तेल

ऐसा कहा गया है कि धनतेरस के दिन सरसो का तेल खरीदने से आपकी कुंडली में शनि कमजोर हो सकता है. जिसका आपके जीवन पर दुष्प्रभाव देखने को मिल सकता है. साथ ही आपको कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

5/5

प्लास्टिक की वस्तु

धनतेरस के दिन गलती से भी प्लास्टिक की वस्तु नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से घर में बरकत नहीं आती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link