'5 सालों में सिर्फ 2 शतक...', कोहली पर भारतीय दिग्गज ने किया ऐसा कमेंट, फैंस को चुभ जाएगा
Advertisement
trendingNow12491301

'5 सालों में सिर्फ 2 शतक...', कोहली पर भारतीय दिग्गज ने किया ऐसा कमेंट, फैंस को चुभ जाएगा

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक भारतीय दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज ने कोहली के फॉर्म को लेकर कमेंट किया है, जो उनके फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगा.

'5 सालों में सिर्फ 2 शतक...', कोहली पर भारतीय दिग्गज ने किया ऐसा कमेंट, फैंस को चुभ जाएगा

Virat Kohli Form: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर एक भारतीय दिग्गज ने बड़ा बयान दिया है. इस दिग्गज ने कोहली के फॉर्म को लेकर कमेंट किया है, जो उनके फैंस को बिल्कुल भी पसंद नहीं आएगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में के पारी को छोड़ दें तो विराट का बल्ला दोनों मैचों में फ्लॉप रहा है. दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में वह पूरी तरह फुस्स रहे. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी विराट का बल्ला शांत रहा था. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक बयान में उनकी फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है.

'5 साल में 2 शतक'

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'क्या विराट कोहली का टेस्ट फॉर्म चिंता का विषय है? उन्होंने पिछले पांच सालों में केवल दो शतक बनाए हैं. अगर आप पिछले पांच सालों के उनके नंबर देखें तो यह चिंता का विषय है और वह इस टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले के हैं. उन्होंने 2020 में केवल छह पारियां खेलीं और उनका औसत 19 का रहा. उन्होंने 2021 में 19 पारियां खेलीं, लेकिन उनका औसत 28 का रहा और कोई शतक नहीं लगा.'

मौजूदा साल में भी खराब फॉर्म जारी

चोपड़ा ने आगे कहा, '2022 में उन्होंने 11 पारियां खेलीं, फिर से 26 की औसत, जिसमें कोई शतक नहीं था. उन्होंने 2023 में निश्चित रूप से दो शतक बनाए और औसत 55 हो गया, लेकिन यह भी याद रखें कि एक शतक अहमदाबाद की सपाट पिच पर ड्रा हुए मैच में आया था. आप इसे बहुत अधिक रेट नहीं करेंगे. इस साल भी वह 8 पारियों में 32 की औसत से खेल रहे थे और अब यह टेस्ट मैच भी बीत चुका है.'

गिरते जा रहे हैं आंकड़े

35 साल के विराट कोहली ने इस साल भी अपनी खराब फॉर्म जारी रखी और 9 पारियों में 28.50 की औसत से सिर्फ 228 रन बनाए, जिसमें मात्र एक अर्धशतक शामिल है. 2020 के बाद से इस स्टार बल्लेबाज के आंकड़े गिरते जा रहे हैं, क्योंकि उन्होंने 33 मैचों में 33.01 की औसत से सिर्फ 1816 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं. उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन की वजह से उनका टेस्ट औसत भी 2019 में 54.97 से गिरकर 48.48 हो गया है.

Trending news