Diwali 2024: दिवाली पर दिख जाए ये 5 जीव तो समझ जांए लग गई आपकी लॉटरी, खींचा चला आएगा पैसा!

Diwali 2024: दिवाली के पर्व को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन यदि किसी को ये 5 जीव दिख जाएं तो उसकी बल्ले-बल्ले है. उसके जीवन में आ रही धन की परेशानी खत्म हो जाती है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Thu, 17 Oct 2024-2:09 pm,
1/7

दिवाली

Diwali 2024: दिवाली एक महत्वपूर्ण और प्रसिद्ध त्योहार है. इसे पूरे देश में बहुत उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. दिवाली का त्योहार प्रकाश की जीत और अंधकार पर विजय का प्रतीक माना जाता है. हिंदू धर्म में दिवाली काफी धूम-धाम से भी मनाई जाती है. इस दिन भगवान गणेश जी और लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है. घरों में चारों और दीपक जलाकर रोशनी की जाती है. 

2/7

दिवाली पर कुछ जीव का दिखना शुभ

कहा जाता है कि दिवाली के दिन कुछ जीव घर में दिख जाए या फिर कहीं बाहर नजर आ जाएं तो इसे काफी शुभ माना जाता है. घर में सुख शांति आती है और धन की आ रही समस्या दूर होती है. तो आइए जानते है वो कौन से जीव है जिनकी दीवाली पर दिखना बेहद शुभ होता है. 

3/7

दिवाली के दिन छिपकली दिखना

आप अपने घर में वैसे तो रोजाना छिपकली देखते होंगे, लेकिन दिवाली के दिन एक भी छिपकली नहीं दिखती है. उस दिन कुछ लकी लोगों को ही छिपकली दिखती है. दरअसल, दिवाली के दिन छिपकली का दिखना काफी शुभ माना जाता है. माना जाता है कि अगर दिवाली के दिन छिपकली दिखती है तो आपको कभी पैसों की कमी नहीं होती है. आपके घर में धन खींचा चला आता है.

4/7

केसरिया रंग की गाय

आए दिन वैसे तो सड़कों पर कई गाय देखने को मिलती है. लेकिन यदि दिवाली के दिन आपको केसरिया रंग की गाय दिखती है तो ये काफी अच्छा माना जाता है. गाय को मां के रूप में देखा जाता है. इस दिन गाय दिखने का मतलब है कि आपके घर में आ रही धन की परेशानी दूर होने वाली है. 

5/7

उल्लू का दिखना

उल्लू हमेशा रात में ही दिखते है. लेकिन यदि आपको दिवाली की रात उल्लू दिखता है तो आप बहुत लकी है. उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. कहा जाता है कि अगर दिवाली के दिन उल्लू दिखता है तो मां लक्ष्मी स्वयं आपके द्वार आती है. वहीं हिंदू धर्म में भी उल्लू को धन का प्रतीक माना जाता है. 

6/7

छछूंदर दिखना

छछूंदर वैसे तो कम ही दिखती है लेकिन यदि छछूंदर आपको दिवाली के दिन दिख जाए तो समझ जाए आपकी किस्मत खुल गई है. छछूंदर को पैसों का सूचक माना जाता है. छछूंदर को भी मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. इसका दिखने का अर्थ होता है कि आपको धन लाभ होने वाला है. 

7/7

बिल्ली का दिखना

कई लोगों का मानना होता है कि अगर बिल्ली रास्ता काट दें तो अशुभ होता है, लेकिन दिवाली के दिन बिल्ली का घर में दिखना बहुत शुभ माना जाता है. इस दिन बिल्ली दिखने का मतलब है कि आपको ढेर सारा धन लाभ होने वाला है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link