Diwali Cleaning Tips: दिवाली सफाई के दौरान तुरंत घर से बाहर फेंक दे चीजें, नहीं तो झेलना पड़ सकता है लक्ष्मी माता का गुस्सा

Diwali Cleaning Tips: दशहरा खत्म होने के बाद अब लोग दीपावली और छठ की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. दीपावली की तैयारियों में सबसे खास काम होता है घर की साफ सफाई करना. कहा जाता है लक्ष्मी माता उसी के घर में वास करती हैं जहां साफ सफाई होती है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 22 Oct 2024-5:14 pm,
1/5

टूटा हुआ दर्पण

यदि घर की सफाई के दौरान आपको टूटा हुआ दर्पण मिल जाता है तो इसे तुरंत घर से बाहर निकाल देना चाहिए. घर में टूटा दर्पण रखने से नकारात्मक उर्जा सक्रिय रहती है और परिवार के सदस्यों पर मानसिक तनाव भी देखने को मिलता है.

2/5

टूटा हुआ पलंग

यदि आपके घर में टूटा हुआ पलंग है तो इसे तुरंत ही अपने घर से निकाल देना चाहिए. घर में टूटा पलंग रखने से पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आने लगती है.

3/5

खराब घड़ी

दिवाली की सफाई के दौरान अपने घर से खराब घड़ी को निकाल देना चाहिए. कहा जाता है कि घर में लगी घड़ी हमरा घर की स्थिति को को दर्शाती है. यदि घर का घड़ी खराब है तो आपको औऱ आफको परिवार को बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

4/5

टूटे और खराब डिब्बे

दिवाली की सफाई के दौरान घर में मौजूद टूटे डिब्बे, खराब खिलौने, बेकार सजावटी सामान, टूटी चप्पल और पुरानी चादरें को घर से तुरंत निकाल कर बाहर कर देना चाहिए. इसके अलावा पिछले वर्ष के दिए भी घर से बाहर कर देना चाहिए.

5/5

टूटा फर्निचर

आपके घर में यदि कोई टूटा फर्निचर है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें या उसे घर से बाहर निकाल दें. वास्तु के अनुसार घर में टूटा फूटा फर्निचर परिवार पर बुरा असर डालती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link