Patna Gaya Fourlane: पटना-गया-डोभी फोरलेन पर जल्द दौड़ेंगी गाड़ियां, जानें कितना काम हुआ है पूरा

Patna Gaya Fourlane: बिहार की राजधानी पटना से गया जाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल पटना-गया-डोभी फोरलेन एनएच 83 पर अक्टूबर महीने से गाड़ियां दौड़ने लगेंगी. फोरलेन का निर्माण कार्य अब अपने अंतिम चरण में हैं.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Sat, 07 Sep 2024-8:02 pm,
1/5

डोभी से पटना

एनएचआई के आधिकारियों ने बताया कि डोभी से पटना तक इस साल के अंत तक फोरलेन के तीनों पैकेज का काम पूरा हो जाएगा. फिलहाल फोरलेन चालू करने में दो जगहों पर आरओबी निर्माण बाधक बन रही है. हालांकि सड़क निर्माण का काम लगभग पूरा कर लिया गया है.

2/5

पटना फोरलेन

आधिकारियों ने बताया कि फोरलेन को चालू करने में जो भी अड़चने आ रही है. उसे अगले एक दो महीने दूर कर लिया जाएगा. इसके बाद पटना से गया जाने वाले लोगों को फोरलेन से जाने का सपवा पूरा हो जाएगा.

3/5

गया पटना बाइपास

बता दें कि एनएच पर मसौढ़ी, जहानाबाद,मखदुमपुर, बेलागंज, और गया शहर में बाइपास का निर्माण कराया गया है. जिससे लोगों का गया पटना जाना आसान हो जाएगा. इस फोरलेन के शुरू हो जाने के बाद लोगों को जाम की समस्या से राहत मिलेगी.

4/5

एनएचआई

इस प्रोजेक्ट के दौरान एनएचआई को पटना और गया के बीच पांच बाइपास औऱ जो आरओबी के निर्माण में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. वहीं जमीन अधिग्रहण के समय भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

5/5

पटना गया डोभी फोरलेन प्रोजेक्ट

आखिरकार 14 साल पटना गया डोभी फोरलेन प्रोजेक्ट का काम पूरा होने वाला है. ऐसी संभावना जताई जा रही है जल्द इस फोरलेन पर गाड़ियां दौड़ने लगेंगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link