सामाजिक समरसता, न्याय और भक्ति से भरा रविदास जी का जीवन : राजू दानवीर

नालंदा : महान संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर हिलसा के मदारचक और गबड़ापर में आयोजित जयंती समारोह में जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर शामिल हुए. जहां उन्होंने संत रविदास जी को श्रद्धांजलि दी और उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Mon, 26 Feb 2024-10:37 pm,
1/5

महान संत रविदास जी की जयंती के अवसर पर हिलसा के मदारचक और गबड़ापर में आयोजित जयंती समारोह में जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर शामिल हुए. जहां उन्होंने संत रविदास जी को श्रद्धांजलि दी और उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया.

 

2/5

राजू दानवीर ने मदारचक और गबड़ापर में मंच का विधिवत उद्घाटन फीता काटकर किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि संत रविदास भक्ति मार्ग के महान संत थे जो भारतीय साहित्य और धार्मिक तत्कालिकता में अपने अद्भुत साहित्य के लिए प्रसिद्ध हैं. उनका जीवन और उनके उपदेश आज भी हमारे लिए प्रासंगिक हैं, जो सामाजिक न्याय, समरसता और भक्ति से उत्प्रोत है.

 

3/5

राजू दानवीर ने कहा कि संत रविदास भले ही निम्न जाति से आते थे लेकिन उन्होंने अपनी भक्ति भाव और सेवा से मानवता का समाज के समक्ष एक अद्भुत विशाल पेश किया. उनके दोहे और भजन उनके अंतर निहित भक्ति और समर्पण की भावनाओं को प्रकट करते हैं, जो उन्हें एक बड़े संत के रूप में स्थापित करते हैं.

 

4/5

उन्होंने कहा कि यही वजह है कि आज वह सभी समाज में सर्वमान्य है. ऐसे महान पुरुष को हम कोटि-कोटि प्रणाम करते हैं. उनकी कही हुई वाणी आज भी लोगों को सामाजिक असमानता और जातिवाद के खिलाफ प्रेरित करते हैं. कि समाज में समरसता और एकता का माहौल पैदा हो.

 

5/5

उक्त अवसर पर राजू दानवीर के साथ मनीष यादव, रवि यादव, गुलशन कुमार, अजीत कुशवाहा, राहुल यादव, जितेंद्र यादव, अखिलेश कुमार, संजीत कुमार, विकास कुमार, विनय कुमार, रणधीर प्रसाद उर्फ बबलू यादव समेत सैकड़ों पार्टी के नेता और ग्रामीण मौजूद रहे.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link