Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन अपने भाई की कलाई पर बांधे ये लेटेस्ट डिजाइन की राखियां

Latest Rakhi Designs: भाई की कलाइयों को राखी से सजाने के लिए बाजार तैयार है और तरह-तरह की राखियां हर ओर दिख रही हैं. इसलिए हम आपके लिए राखी के कुछ बेहतरीन डिजाइन लांए है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Tue, 09 Aug 2022-8:40 am,
1/8

रेशम की डोर

पटनाः Latest Rakhi designs: रेशम के कच्चे धागे की डोर में कितनी मजबूती हो सकती है ये हम सभी राखी से समझ सकते हैं. दरअसल, भाई बहनों के प्यार का त्यौहार रक्षा बंधन दो दिन बाद ही है. यू तो हर बहन अपने भाई की कलाई में राखी अपने हाथों से बांधती है लेकिन जो भाई काम के सिलसिले में दूर रहते हैं उनको डाक के माध्यम से राखी भेज देती है. 

2/8

स्टाइलिश और ट्रेंडी राखियां

यहीं वजह है कि भाई बहनों में दूरियां होने के बावजूद बहन राखी बांधना या फिर भेजना नहीं भूलती हैं. वहीं भाई की कलाइयों को राखी से सजाने के लिए बाजार तैयार है और तरह-तरह की राखियां हर ओर दिख रही हैं. इसलिए हम आपके लिए राखी के कुछ बेहतरीन डिजाइन लांए है. ऐसे में आप अपने भाई की कलाई पर स्टाइलिश और ट्रेंडी राखियां भी बांध सकती हैं.

3/8

सोने-चांदी की राखी

बाजार में तरह-तरह की सुंदर राखियां हैं. इस बार सोने और चांदी की राखी का भी लोगों में क्रेज कुछ ज्यादा देखने के मिल रहा है. सुनार (ज्वेलर्स) की दुकानों पर सोने और चांदी की राखियों की खरीदारी के लिए युवतियां और महिलाएं पहुंच रही हैं. उन्हें सुंदर डिजाइन और नगों से सजी राखियां पसंद आ रही हैं. 

4/8

भाई के लिए कस्टमाइज्ड राखी

आजकल कस्टमाइज राखी का ट्रेंड बहुत ज्यादा बढ़ गया है. इस राखी आप अपने भाई के लिए उसकी पसंद की डिजाइन की कस्टमाइज्ड राखी बनवा सकते है. इसमें आप अपने भाई का नाम लिखवा सकते हैं या ब्रदर, बेस्ट ब्रदर, ब्रो एंड सिस्टर इस तरीके के कुछ शब्द लिखवाकर इसे रेशम की डोर में बनवा सकते हैं

5/8

स्पेशल किड्स राखी

आजकल बाजार में बच्चों के लिए खास खिलौनों व लाइट्स वाली राखियां उपलब्ध हैं. इनमें डोरेमोन, बेनटैन, डबलू-बबलू, बार्बी डाल, सुपरमैन, छोटा भीम, मोटू-पतलू वाले स्टीकर की राखियां बच्चों को खूब भा रही हैं.

6/8

भाई के लिए रुद्राक्ष राखी

बाजार में इसबार रुद्राक्ष राखी के काफी नए पैटर्न मौजूद है. रुद्राक्ष पुराने महत्व और भगवान शिव का प्रतीक है. शिव भक्तों के लिए रक्षा बंधन पर उनका आशीर्वाद पाने के लिए रुद्राक्ष राखी बेस्ट ऑप्शन है. आप भी अपने भाई के लिए रुद्राक्ष राखी का चयन कर सकती है. 

7/8

स्पेशल ब्रेसलेट राखी

इस बार बाजार में भाईयों के लिए ब्रेस्लेट राखी भी उपलब्ध हैं. ये राखी लंबे समय तक चलती है. ये धागे वाली राखी की तरह जल्दी खुलती भी नहीं है. आप अपने भाई के लिए कई डिजाइन में ब्रेस्लेट वाली राखी ले सकती हैं. 

8/8

स्टोन वाली राखी

बाजार में भाई के कलाई के लिए स्टोन वाली राखी के कई डिजाइन उपलब्ध है. स्टोन वाली राखी बहुत ही सुंदर और आकर्षक होती हैं. स्टोन वाली राखी में आपको कई डिजाइन मिल जाएंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link