Vande Bharat Train: भागलपुर को मिली वंदे भारत, ट्रायल हुआ पूरा, इस दिन ट्रैक पर दौड़ेगी, जानें रूट और टाइम टेबल

Bhagalpur Howrah Vande Bharat Express: भागलपुर के लोगों को केसरिया रंग की चमचमाती ट्रेन मिली है. भागलपुर से हावड़ा तक भाया हंसडीहा दुमका रामपुरहाट ट्रेन जाएगी. 15 सितंबर को ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया जाएगा.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 13 Sep 2024-6:28 pm,
1/5

भागलपुर को वंदे भारत ट्रेन की सौगात

भागलपुर: Bhagalpur Vande Bharat Train: बिहार के भागलपुर को वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली. भागलपुर के लोगों को केसरिया रंग की चमचमाती ट्रेन मिली है. भागलपुर से हावड़ा तक भाया हंसडीहा दुमका रामपुरहाट ट्रेन जाएगी. 15 सितंबर को ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया जाएगा. इससे पहले आज इसका ट्रायल रन किया गया है. 

2/5

भागलपुर से दुमका तक ट्रायल रन

110 की स्पीड में ट्रायल रन किया गया है. भागलपुर से दुमका तक ट्रायल रन किया गया है. मालदा रेल डिवीजन के डीआरएम मनीष कुमार ट्रायल के दौरान मौजूद रहे. 15 सितंबर को उद्घाटन के दिन यह ट्रेन भागलपुर से 11 बजे खुलेगी. इसके बाद 17 सितंबर से यह ट्रेन स्थायी तौर पर दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर खुलेगी और 9 बजकर 20 मिनट पर हावड़ा पहुंचेगी. 

3/5

इतने बजे खुलेगी ट्रेन

भागलपुर के बाद यह ट्रेन बाराहाट, मंदारहिल, हंसडीहा, नोनीहाट, दुमका, रामपुरहाट, बोलपुर में ठहराव होगा. हावड़ा से यह ट्रेन सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर खुलेगी जो 2 बजकर 5 मिनट पर भागलपुर पहुंचेगी. 

4/5

वंदे भारत ट्रेन पर पथराव के बाद प्रशासन अलर्ट

सबसे खास बात यह है कि गया में वंदे भारत ट्रेन पर पथराव करने की घटना के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर है. उद्घाटन के दिन इस ट्रेन में रेल पुलिस के एक अधिकारी और पांच जवान एके 47 से लैस होकर इसकी सुरक्षा करेंगे. ताकि असामाजिक तत्वों को हड़काया जा सकें. 

5/5

530 यात्री कर सकेंगे सफर

इस ट्रेन में 8 कोच रहेंगे. जिसमें 530 यात्री यात्रा कर सकेंगे. इसमें एक एग्जीक्यूटिव कोच और 7 चेयरकार है. यात्रियों को ट्रेन में मिलने वाली सारी सुविधाएं मिलेंगी. धार्मिक और व्यापारिक दृष्टिकोण से यह ट्रेन काफी सुगम है. क्योंकि भागलपुर से बासुकीनाथ, देवघर , तारापीठ साथ ही कोलकाता जाने में सहूलियत होगी. (इनपुट- अश्वनी कुमार)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link