पटना: Story of Playing Card Kings: ताश का खेल ज्यादातर लोग टाइम पास के लिए खेलते हैं, लेकिन कुछ लोगों ने इस खेल को अपना इनकम सोर्स बना लिया है. कई लोग इस खेल को अच्छा बनाते है कि तो कई लोग इस खेल को खराब बताते हैं. बता दें कि ताश की गड्डी में 52 पत्ते होते हैं, जिसमें अलग-अलग के चार सेट होते हैं. जो लोग इस खेल को इनकम सोर्स के रूप में ले रहे हैं वो एक दम गलत है. लोगों को जुआ-सट्टा आदि खेल नहीं खेलना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लोगों को समझने की है जरूरत
बिहार में कई लोग ऐसे हैं जो जुआ खेलकर ही आत्म निर्भर बन रहे हैं. जुआ खेलना बहुत ही गलत है और लोगों को इस जुए से दूर रहना चाहिए. ऐस खेल में लोग बनने की जगह अपना सब कुछ दाव पर लगा देते हैं. लोगों को इस खेल से बचना चाहिए. जानकारी के लिए बता दें कि जुआ अधिनियम 1867 के तहत ताश खेलने के लिए दोषी ठहराए गए शख्स को ऐसा अपराध कहा जा सकता है जो 'नैतिक पतन' के बराबर है.


ऑनलाइन ताश लोगों की बन रहा पसंद 
ताश का खेल इन दिन ऑनलाइन पर बहुत पसंद किया जा रहा है. लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इस खेल को खेलना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. लोगों को समझना चाहिए कि यह खेल ऑफलाइन हो या फिर ऑनलाइन हो यह एक दम गलत है. इस खेल से लोगों को हमेशा दूरी बनाना चाहिए.


ये भी पढ़िए-  Banana Benefits: रोजाना गर्मी में खाएंगे केला तो इन बीमारियों से रहेंगे दूर, शरीर को मिलेंगे कई फायदे