Patna: बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat chunav 2021) को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इसे देखते हुए प्राशासनिक अमला पूरी तरह से मुस्तैदी से काम करने में जुट गई है ताकि पंचायत चुनाव सही तरीके से संपन्न कराया जा सके.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, पंचायत चुनाव आगामी सितंबर से अक्टूबर माह में होने के कयास लगाए जा रहें है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. इसे देखते हुए अभी से ही पटना जिले में चहलकदमी देखी जा रही है. खासतौर पर ग्रामीण क्षेत्रो में पुलिस पंचायत चुनाव कैसे कराएगी, इसे लेकर पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने क्राइम मीटिंग कर पटना जिले के थानेदारों को चुनाव में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए हैं.


ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव को लेकर बिहार के क्षेत्रीय दलों ने कसी कमर, क्या दिखा पाएंगे कोई कमाल?


वहीं, पटना एसएसपी उपेन्द्र शर्मा ने इसे गंभीरता से लेते हुए बताया कि पंचायत चुनाव काफी मुश्किल टास्क है. बावजूद इसके पटना पुलिस (Patna Police) अन्य चुनावों की तरह ही इस चुनाव को कराने के लिए पूरी मुस्तैदी से तैयार है. इसे लेकर तमाम थाना प्रभारियों के साथ संयुक्त रूप से बैठक की गई है और सभी थानाध्यक्षों को पंचायत चुनाव में बूथों की मॉनिटरिंग, सुरक्षा के इंतजाम और संवेदनशील बूथों की जल्द पहचान कर डाटा सौपने का निर्देश दिया गया है. पंचायत चुनाव में बाधा डालने वालों को चिन्हित कर करवाई करने के साथ जेल में बंद या जमानत पर छूटे अपराधियों पर नकेल कसने का भी निर्देश दिया गया है. उसके बाद फिर से बूथ का वेरिफिकेशन किया जाएगा ताकि कन्फर्म रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपा जा सके.


(इनपुट- संजय कुमार)