पटनाः President Bihar Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू तीन दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंच चुकी है. पटना एयरपोर्ट पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. पटना एयरपोर्ट से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राजभवन के लिए रवाना हो चुकी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बिहार दौरे के क्रम में वे 18 अक्टूबर को बिहार का चौथा कृषि रोड मैप लॉन्च करेगी. इसके अलावा उनके मोतिहारी और गया जाने का भी कार्यक्रम है. राष्ट्रपति अपने दौरे के पहले दिन यानी 18 अक्टूबर को बिहार के चौथे कृषि रोडमैप का विधिवत शुभारंभ करेंगी. इस दिन बापू सभागार में 2000 किसान सहित स्वयं सहायता समूह की महिलाएं भी उपस्थित रहेंगी.


उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का संबोधन
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का संबोधन करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूरदर्शिता दिखाते हुए कृषि रोड मैप की शुरुआत 2008 में की थी. बिहार की अर्थव्यवस्था में कृषि रीढ़ है और जो योजना बनाई गई है इससे बिहार के किसानों का भला होगा. महागठबंधन की सरकार लगातार जनता की सेवा कर रही है. 


अपने संबोधन में तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि आधारभूत संरचना में बिहार देश में अव्वल है. पढ़ाई दवाई करवाई और सुनवाई का दावा किया था और यह हो रहा है. लाखों की संख्या में नौकरी बिहार में दी जा रही है. इसके मुकाबले दूसरे राज्य बहुत पीछे है. 


यह भी पढ़ें- President Bihar Visit: राष्ट्रपति के कार्यक्रम के लिए नेता प्रतिपक्ष को नहीं मिला आमंत्रण, भाजपा भड़की


मुख्यमंत्री के नेतृत्व में मानदेय बढ़ाने का काम किया गया है. जातीय जनगणना कराई गई. साइंटिफिक आंकड़ा यहां उपलब्ध हो पाया यह उपलब्धि है. देश में बिहार पहला राज्य है जहां यह संभव हो पाया है. कृषि रोड मैप विकास का रोडमैप है. 


इनपुट-शिवम कुमार/रजनीश 


यह भी पढ़ें- President Bihar Visit: 3 दिवसीय दौरे पर बिहार आ रही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, चौथे कृषि रोड मैप का करेंगी शुभारंभ