Pariksha Special Train : रांची से पटना जाने वाले विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है. अब रांची, कोडरमा, गोमो और बोकारो के विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए पटना जाने में आसानी होगी. उनके लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जा रही है. ट्रेन संख्या 08639/08640 रांची-पटना-रांची परीक्षा स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची रेल मंडल के वरिष्ठ डीसीएम निशांत कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों की सुविधा के लिए यह स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. ट्रेन संख्या 08639 रांची-पटना परीक्षा स्पेशल ट्रेन 8 जून 2024 शनिवार को एक ट्रिप के लिए रांची से पटना जाएगी. यह ट्रेन रांची से दोपहर 2:10 बजे प्रस्थान करेगी और पटना रात 11:00 बजे पहुंचेगी. यह ट्रेन बीच में मूरी, बोकारो स्टील सिटी, गोमो, कोडरमा और गया स्टेशनों पर रुकेगी. इसके बाद ट्रेन संख्या 08640 पटना-रांची परीक्षा स्पेशल ट्रेन 9 जून 2024, रविवार को पटना से रांची के लिए चलेगी. यह ट्रेन रात 9:00 बजे पटना से प्रस्थान करेगी और अगली सुबह 5:30 बजे रांची पहुंचेगी. यह ट्रेन पटना से रांची के बीच गया, कोडरमा, गोमो, बोकारो स्टील सिटी और मूरी स्टेशनों पर रुकेगी.


साथ ही उन्होंने बताया कि इन स्पेशल ट्रेनों में विद्यार्थियों के आराम के लिए कुल 13 कोच होंगे. इनमें 01 एसएलआरडी कोच, 01 जनरेटर यान, 05 सामान्य श्रेणी के कोच, 04 द्वितीय श्रेणी स्लीपर के कोच, 01 वातानुकूलित 3-टियर कोच और 01 वातानुकूलित प्रथम श्रेणी सह वातानुकूलित 2-टियर का संयुक्त कोच शामिल हैं. इस स्पेशल ट्रेन के संचालन से रांची, कोडरमा, गोमो और बोकारो के विद्यार्थियों को काफी राहत मिलेगी. परीक्षा के लिए उन्हें अब यात्रा में परेशानी नहीं होगी और वे आसानी से पटना पहुंच सकेंगे. इस प्रकार इस विशेष ट्रेन सेवा से विद्यार्थियों की यात्रा सुरक्षित, सुगम और समय पर हो सकेगी.


ये भी पढ़िए- मोतिहारी से आनंद विहार टर्मिनल तक कुल कितनी दूरी तय करती है चंपारण सत्याग्रह एक्सप्रेस, देखें एक नजर