देश की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी बनेगी धर्मशाला! पर्यटन राजधानी के रूप में किया जा रहा विकसित
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2446703

देश की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी बनेगी धर्मशाला! पर्यटन राजधानी के रूप में किया जा रहा विकसित

Dharamshala News: केवल सिंह पठानिया ने टूरिज्मो त्रिगर्त कार्निवल में कहा कि कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित किया जा. देश की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी बनेगी धर्मशाला.

देश की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी बनेगी धर्मशाला! पर्यटन राजधानी के रूप में किया जा रहा विकसित

Dharamshala News: उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जिला मुख्यालय धर्मशाला को देशभर की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके. यह उद्गार उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने बुधवार को राजकीय महाविद्यालय के सभागार में आयोजित टूरिज्मो त्रिगर्त कार्निवल में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा धर्मशाला तथा इसके आसपास के स्थलों को पर्यटकों के लिए बेहतरीन गंतव्य स्थलों के रूप में विकसित किया जा रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी मिल सकें.
 
केवल पठानिया ने राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के विद्यार्थियों को करेरी, खबरू, नड्डी इत्यादि का शैक्षणिक भ्रमण करवाएं ताकि विद्यार्थी इन पर्यटन स्थलों का अध्ययन करने के बाद बेहतरीन बनाने के लिए अपने सुझाव दे सकें. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में  महाविद्यालय के सभागार में जनरेटर तथा एयरकंडीशनर भी स्थापित किया जाएगा ताकि यहां पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम और अच्छे ढंग से आयोजित हो सकें.

पर्यटन सप्ताह के उपलक्ष्य पर वर्ष 2019 से इस कार्यक्रम का नियमित तौर पर आयोजन प्रदेश के पर्यटन विभाग के सहयोग से महाविद्यालय के टूअर एंड ट्रेवल विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा किया जा रहा है. इस वर्ष का थीम पर्यटन और शांति पर आधारित है. इस कार्निवल में स्वच्छता अभियान, पोस्टर मेकिंग, पौधारोपण, मेहंदी प्रतियोगिता, हिंदी तथा संस्कृत भाषण प्रतियोगिता, फूड मेकिंग, वीडियोग्राफी, रंगोली इत्यादि 40 तरह के इवेंट आयोजित किये गए.

इस अवसर पर  छात्र-छात्राओं ने पहाड़ी, नेपाली, हरियाणवी, पंजाबी, दक्षिण भारत नृत्य, बॉलीवुड स्टाइल  इत्यादि में अपनी-अपनी प्रतिभाओं के रंग बिखेरे. कार्यक्रम के मुख्यातिथि  उपमुख्य सचेतक ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. 
  
रिपोर्ट- विपिन कुमार- धर्मशाला

Trending news