पटनाः Raju Srivastava Death: पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 58 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस दिल्ली के एम्स में ली है. उनके परिवार ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है. सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद उन्हें 10 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर सामने आने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है. सबको हंसाने वाले राजू अब हमारे बीच नहीं रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बचपन से था उन्हें मिमिक्री का शौक  
बता दें कि राजू एक बेहद साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं. परिवार में उनके माता-पिता, एक भाई, पत्नी और दो बच्चे हैं. राजू श्रीवास्तव गजोधर भैया के नाम से मशहूर है. उनका जन्म 25 दिसम्बर 1963 को कानपुर के साधारण से परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव और माता का नाम सरस्वती श्रीवास्तव था. उनके पिता एक जाने-माने कवि थे. जिनको लोग बलाई काका के नाम से जानते थे. वहीं मां एक गृहणी थी. राजू ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई कानपुर से ही की है. उन्हें बचपन से ही मिमिक्री का बहुत शौक था. 


साल 1993 में हुई थी शादी 
राजू श्रीवास्तव के परिवार की बात करें तो उनकी शादी 1993 में शिखा से हुई थी जो शादी के बाद शिखा श्रीवास्तव बन गई. राजू श्रीवास्तव के शादी के बाद दो बच्चे हुए जो अब काफी बड़े हो चुके हैं. उनकी बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव और बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव हैं. राजू श्रीवास्तव के दोनों बच्चे ही लाइमलाइट से काफी दूर रहना पसंद करते हैं. वहीं उनके और फैमिली मेंबर की बात करें तो उनके भाई दीपू श्रीवास्तव भी हुबहू उन्हीं की तरह दिखते हैं और वो भी स्टैंड अप कॉमेडियन ही करते हैं. 


यह भी पढ़े- Raju Srivastav Death: कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव का निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस