पटना:Rakhi Sawant Wedding: राखी सावंत (Rakhi Sawant) अपने बॉयफ्रेंड आदिल खान दुर्रानी (Adil Durrani) के साथ शादी को लेकर चर्चा में हैं. एक तरफ राखी ने जहां इस शादी की तस्वीरें और वीडियो शेयर कर सार्वजनिक तौर पर अपनी शादी को स्वीकार किया है, तो वहीं दूसरी तरफ आदिल इस बारे में कुछ भी बताने से कतराते नजर आ रहे हैं. इस बीच राखी की वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने ये दावा किया है कि ये शादी बिल्कुल कानूनी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निकाह के लिए इस्लाम धर्म अपनाया


राखी की वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने कहा कि, “यह शादी बिल्कुल भी नकली नहीं है. सबसे पहले दोनों का निकाह किया गया और निकाग से जुड़ी सभी प्रक्रियाओं का पालन किया गया. बाद में निकाह को रजिस्टर्ड भी किया गया. एक उचित निकाहनामा है. मुंबई में निकाह करने के बाद एक प्रक्रिया है कि आपको नगर निगम में अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन कराना होता है.” “इसलिए राखी और आदिल ने नगर निगम ऑफिस जाकर और फॉर्म भरकर अपनी शादी का रजिस्ट्रेशन भी कराया. उन्होंने शादी का सर्टिफिकेट भी ले लिया. इस प्रकार, एक विवाह प्रमाण पत्र और उचित निकाहनामा है और मुझे नहीं पता कि आदिल शादी से संकोच या इनकार क्यों कर रहा है. शायद उसके कुछ निजी कारण रहे होंगे.”



मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई शादी


उन्होंने कहा कि, “राखी जो कुछ भी कह रही हैं और जो भी फोटो शेयर कर रही हैं, वो सभी वास्तविक हैं और इन तस्वीरों में कुछ भी नकली या अवैध नहीं है. यह शादी सौ फीसदी कानूनी है.” 29 मई, 2022 को राखी और आदिल की शादी  हुई थी. हालांकि, दोनों ने इसे छुपा कर रखा था. यह दोनों की एक निजी मामला था. अपने निकाह के लिए राखी सावंत ने इस्लाम भी कबूल कर लिया है. उनके वकील ने कहा, “हां, अपने निकाह के लिए राखी ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और शादी के बाद उनका नाम राखी सावंत फातिमा हो गया है.”


ये भी पढ़ें- Hockey World Cup 2023: ट्रॉफी के लिए भारत का 48 साल का इंतजार क्या होगा खत्म? हॉकी वर्ल्ड कप में स्पेन के खिलाफ अभियान की शुरुआत