पटना: 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शुभ अवसर में शामिल होंगे. बीजेपी ने इसका प्रचार-प्रसार बड़े पैम्फलेट्स और पोस्टरों के माध्यम से पूरे देश में किया है और अब कांग्रेस भी इसका समर्थन दिखा रही है. पटना के आयकर गोलंबर में कांग्रेस नेता और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ क्षत्रिय ने एक पोस्टर लगाया है, जिसमें राम मंदिर के उद्घाटन के लिए कांग्रेस को बधाई दी जा रही है. पोस्टर पर लिखा है कि 22 जनवरी 2024 राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हेतु कांग्रेस एवं गांधी परिवार को आभार और बधाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पोस्टर में अयोध्या के राम मंदिर और भगवान श्रीराम की छवि के साथ ही राजीव गांधी और पीवी नरसिम्हा राव की तस्वीरें भी हैं. राजीव गांधी की तस्वीर के पास लिखा है "राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में राजीव गांधी की अहम भूमिका है. 1986 में विवादित परिसर के ताले को खोलने का प्रयास किया था और उनके प्रयासों से मंदिर का ताला खुला और श्रद्धालुओं को अंदर जाने की इजाजत मिली थी.


पोस्टर के नीचे सोनिया गांधी और राहुल गांधी की बड़ी तस्वीरें हैं और साथ ही कांग्रेस के चुनावी चिन्हों को भी दिखाया गया है. पोस्टर पर लिखा है "राम मंदिर कांग्रेस के लिए आस्था और बीजेपी के लिए चुनावी". सिद्धार्थ क्षत्रिय ने बताया कि बीजेपी मंदिर के उद्घाटन को एक चुनावी मुद्दा बना रही है, जबकि राम मंदिर में कांग्रेस का भी महत्वपूर्ण योगदान था और राजीव गांधी ने इसका पहल किया था. सिद्धार्थ क्षत्रिय ने यह भी बताया कि मंदिर अभी पूरा नहीं बना गया है और देश के चार शंकराचार्य इसके खिलाफ हैं, लेकिन बीजेपी चुनावी हकीकत के चलते मंदिर का उद्घाटन करवा रही है. उन्होंने कहा कि राजनीति के लिए जगह तो दिल्ली है, लेकिन बीजेपी उसे अयोध्या में ले जाना चाहती है और राम मंदिर का श्रेय लेना चाहती है.


सिद्धार्थ क्षत्रिय ने कहा कि राजीव गांधी ने ताला खोलने का साहस दिखाया था, जब राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद हुआ था. उनकी इस चर्चा में कांग्रेस ने मिलीभगत से मंदिर का ताला खोला और श्रद्धालुओं को अंदर जाने की इजाजत दी थी.


ये भी पढ़िए- Bihar Politics: बिहार सरकार में JDU-RJD के बीच क्रेडिट वॉर जारी, अब स्वास्थ्य विभाग के विज्ञापन से भी तेजेस्वी गायब